BJP पर अशोक गहलोत का तंज, कहा-मीडिया को सच दिखाने से रोका जा रहा है

अशोक गहलोत ने कहा आज देश की मीडिया भाजपा के दबाव में है मीडिया को सच दिखाने से रोका जा रहा है आने वाले समय में यह हालात बेहद खतरनाक होंगे

BJP पर अशोक गहलोत का तंज, कहा-मीडिया को सच दिखाने से रोका जा रहा है
अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि सूरतगढ़ एयरपोर्ट पर उनके रुक जाने की भी गलत खबर छापी गयी

जयपुर: लोकसभा चुनाव की शंखनाद के साथ ही राजस्थान में कांग्रेस की सक्रियता तेज हो गई है. सत्ता और संगठन के तालमेल के साथ कांग्रेस राजस्थान में 25 लोकसभा सीटें जीतना चाहती है. और इसी मकसद के साथ बुद्धवार को पीसीसी में कांग्रेस कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित हुई. बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज मीडिया पर ही जमकर बरसे. उन्होंने मीडिया पर केंद्र सरकार के दबाव में आकर सच नहीं दिखाने का आरोप लगा लगाया. गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी जमकर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की 56 इंच की छाती झूठे वादों और जुमलेबाजी के चलते अब 26 इंच की रह गई है.

लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को हासिल करने की कवायद में जुटी कांग्रेस की कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक बुद्धवार को पीसीसी में हुई बैठक में कांग्रेस की चुनावी रणनीति पर विस्तार से चर्चा करते हुए कमेटी के सदस्यों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया को ही जमकर खरी-खोटी सुनाई.

अशोक गहलोत ने कहा आज देश की मीडिया भाजपा के दबाव में है मीडिया को सच दिखाने से रोका जा रहा है आने वाले समय में यह हालात बेहद खतरनाक होंगे. गहलोत यहीं नहीं रुके उन्होंने राजस्थान विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा राजस्थान की मीडिया ने उनके और सचिन पायलट के संबंधों को लेकर बहुत कुछ आता, लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं कहा था कि सचिन पायलट इस्तीफा दें. इसके बावजूद दोनों के बीच आए दिन मतभेद की खबरें आती रही अब लोकसभा चुनाव को लेकर भी टिकट पर सहमति नहीं बन पा रही है जैसी खबरें आ रही है.

अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि सूरतगढ़ एयरपोर्ट पर उनके रुक जाने की भी गलत खबर छापी गयी. अशोक गहलोत के मीडिया पर इस हमले को कहां के देश में भाजपा ने जिस तरह के हालात बनाए हैं कि बहुत खतरनाक है. वीडियो पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस रवैया को सचिन पायलट ने मजाक के अंदाज में करते करते खत्म किया सचिन पायलट है प्रेस कॉन्फ्रेंस के आखिर में गहलोत साहब मैं आपसे दूर नहीं हूं कहकर माहौल को ठीक करने की कोशिश की. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया कहा एयरस्ट्राइक जब भाजपा नेताओं ने जब आतंकियों के मरने के फर्जी आंकड़े दिए. जिस पर इंटरनेशनल मीडिया ने सवाल उठाए तब कांग्रेस ने पूछा था कि आखिरकार कितने आतंकी मारे गए हैं, उनके सबूत दिए जाएं. नरेंद्र मोदी के 56 इंच की छाती के मुद्दे पर की अशोक गहलोत हमला करने से नहीं चूके रहा जनता ने भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत दिया था, लेकिन अपने झूठे वादों और जुमलेबाजी से जनता को निराश किया है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भाजपा सरकार में लोकतंत्र और संविधान खतरे में है. देश की जनता को जागरूकता के साथ मतदान करना होगा. महात्मा गांधी और सरदार पटेल की विचारधारा से भाजपा और संघ का कोई संबंध नहीं है. सरदार पटेल ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने पर प्रतिबंध लगाया था, लेकिन आज वोट हथियाने के नाम पर इन दोनों नेताओं के नाम पर राजनीति की जा रही है. 

वहीं पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर लगभग सहमति बन गई है जल्दी कांग्रेस की पहली सूची जारी कर दी जाएगी राजस्थान में कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने राजस्थान में कांग्रेस बड़े स्तर पर चुनावी अभियान चलाने जा रही है. राजस्थान में कांग्रेस की 400 सभाएं होंगी और सातों संभागों में राहुल गांधी के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

कुल मिलाकर आज की इस प्रेस वार्ता के बाद यह साफ हो गया है कि कांग्रेस अब आक्रामक तेवरों के साथ चुनावी मैदान में उतरने जा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और अविनाश पांडे की तिकड़ी एक बार फिर से लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को हासिल करने में जुट गई है. ऊपरी तौर पर तीनों नेताओं के बीच आपसी समन्वय ठीक लग रहा है लेकिन क्या भीतरी तौर पर भी पार्टी एकजुट रह पाएगी यह सबसे बड़ा सवाल है. इसी सवाल पर ही कांग्रेस के मिशन 25 का आधार टिका है.