close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों को लेकर BJP की तीन दिवसीय बैठक खत्म, जल्द होगा फैसला

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पाली जिले के रणकपुर में तीन दिवसीय बैठक में पार्टी ने राज्य के चार संभागों की 102 विधानसभा सीटों के लिए कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की है.

 विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों को लेकर BJP की तीन दिवसीय बैठक खत्म, जल्द होगा फैसला
राज्य की 200 सीटों के लिए मतदान सात दिसंबर को होना है.

जयपुर: आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने कार्यकर्ताओं से 'फीडबैक' लेने का पहला चरण आज पूरा कर लिया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पाली जिले के रणकपुर में तीन दिवसीय बैठक में पार्टी ने राज्य के चार संभागों की 102 विधानसभा सीटों के लिए कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की है. इसे केंद्रीय कमेटी के पास भेजा जाएगा जो प्रत्याशी तय करते समय इस रायशुमारी को भी ध्यान में रखेगी.

भाजपा ने पहले चरण में बीकानेर, जोधपुर, कोटा व उदयपुर संभागों की 102 विधानसभाओं के लिए कार्यकर्ताओं की राय ली है. रायशुमारी का दूसरा चरण 20 से 23 अक्टूबर को जयपुर में होगा जिसमें भरतपुर, अजमेर व जयपुर संभाग की 98 विधानसभाओं के लिए कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि राज्य की 200 सीटों के लिए मतदान सात दिसंबर को होना है.

वहीं रणकपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, 'कांग्रेस में आलाकमान ही सब कुछ होता है जबकि हमारी पार्टी भाजपा में कमल निशान सर्वोपरि है.' उन्होंने कहा,'भाजपा का रिमोट कांग्रेस की तरह आलाकमान के हाथ में नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं के हाथ में है.' 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसम्बर 2013 में जीत के जिस फार्मूले से भाजपा 163 सीटें लेकर आई उसी फार्मूले से इस चुनाव में भी हम ऐतिहासिक जीत दर्ज करायेंगे. रायशुमारी में वसुंधरा ने भी झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के लिए आम कार्यकर्ता की तरह सुझाव मतपेटी में सुझाव मतदान किया.

राजे ने कहा कि 'एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस' की सरकार वाली परिपाटी महज कांग्रेस की अफवाह है जबकि राजस्थान में ऐसा चलन नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव भाजपा जीतेगी और कांग्रेस को बतायेगी कि काम करने वालों की कैसे जीत होती है.

रायशुमारी कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा, 'एक ओर तो भाजपा है जो चुस्त, दुरूस्त और एकमुख है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस उस दिल की तरह है जिसके टुकड़े हजार हुए कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा.' भाजपा के संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने भी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया.

(इनपुट-भाषा)