24 लाख रुपये की ATM लूट का खुलासा, गैस कटर से काटकर ले गये थे रुपये

राजधानी जयपुर के मुहाना इलाके में एसबीआई बैंक के एटीएम में हुई लूट का खुलासा हो गया है.

24 लाख रुपये की ATM लूट का खुलासा, गैस कटर से काटकर ले गये थे रुपये
गैंग से जुड़े 3 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

जयपुर: राजधानी जयपुर के मुहाना इलाके में एसबीआई बैंक के एटीएम में हुई लूट का खुलासा हो गया है. मुहाना थाना पुलिस ने एटीएम काटकर लाखों रूपए लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश कर गैंग से जुड़े 3 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आई इस गैंग में शामिल बदमाश इससे पहले हरियाणा में गोल्ड लोन कंपनी से 30 किलो सोना और लाखों रूपए की लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पायलट ने लताड़ा

जयपुर के धौलाई इलाके में एसबीआई बैंक के एटीएम में गार्ड को बंधक बनाकर लाखों रूपए की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तार में आए बदमाश देवेंद्र, रंजन कुमार और अब्दुल वहीद है. मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि बीती 22 जून को देर रात बदमाशों ने धौलाई गांव में एसबीआई बैंक के एटीएम में गार्ड को बंधक बनाकर गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर करीब 24 लाख रूपए उड़ा ले गए थे.

एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अशोक गुप्ता ने बताया कि शहर में हुई एटीएम लूट की वारदात के बाद मुहाना थाना पुलिस के साथ ही डीएसटी साउथ और सीएसटी टीमों ने इलाके में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरें खंगाले और वारदात में प्रयुक्त एक कार को चिन्हित किया. पुलिस ने तमाम साक्ष्य जुटाते हुए तीनों आरोपियों को दबोच लिया. पुलिस ने इन बदमाशों के पास से गैस कटर सहित अन्य औजार भी बरामद किए हैं. पुलिस की माने तो इस वारदात में शामिल देवेंद्र इससे पहले फरवरी 2017 में गुडगांव में एक गोल्ड लोन कंपनी में हथियारों की नोंक पर 30 किलो सोना और 8 लाख रूपए की नकदी लूटने के मामले में गिरफ्तार को चुका है. वहीं, मुहाना इलाके में रह रहे कश्मीरी युवक अब्दुल वहीद ने ही एटीएम की रेंकी कर इस गिरोह को सूचनाएं मुहैया कराई थी. फिलहाल पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है.

राजधानी जयपुर के मुहाना इलाके में हुई एटीएम लूट की वारदात का खुलासा तो हो गया है, लेकिन इस वारदात में शामिल अन्य बदमाशों को पकड़कर लूटी गई लाखों रूप्ए की नकदी बरामद करना पुलिस के लिए अब भी बड़ी चुनौती माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: तेल के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, पायलट बोले- 'इसके पीछे बड़ी साजिश'