उदयपुर: 'अगस्त क्रांति सप्ताह' को लेकर तैयारियां तेज, DM ने दिया अहम आदेश...

अगस्त क्रांति कार्यक्रम का शुभारंभ रविवार 9 अगस्त को सुबह 9 बजे चीरवा स्थित महात्मा गांधी स्मृति उद्यान और नगर निगम के शहीद स्मारक में वृक्षारोपण के साथ होगा.  

उदयपुर: 'अगस्त क्रांति सप्ताह' को लेकर तैयारियां तेज, DM ने दिया अहम आदेश...
डीएम ने कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं.

अविनाश जगनावत/उदयपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में किए जा रहे विभिन्न आयोजनों की शृंखला में, आगामी 9 से 15 अगस्त तक उदयपुर में भी 'अगस्त क्रांति सप्ताह' का आयोजन किया जाएगा.

जिला स्तर पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर, गुरुवार को जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई बैठक में, जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार के निर्देशानुसार, निर्धारित कार्यक्रम के आयोजन पर विभागीय समन्वय को आवश्यक निर्देश दिए.

कलेक्टर ने इस साप्ताहिक आयोजन के दौरान कोविड-19 (COVID-19) महामारी के संबंध में जारी गाइडलाइन की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. साथ ही, संबंधित विभागीय अधिकारियों को राज्य स्तर से मिले निर्देशानुसार तैयारियां करने के निर्देश दिए.

यह कार्यक्रम होंगे
अगस्त क्रांति कार्यक्रम का शुभारंभ रविवार 9 अगस्त को सुबह 9 बजे चीरवा स्थित महात्मा गांधी स्मृति उद्यान और नगर निगम के शहीद स्मारक में वृक्षारोपण के साथ होगा. साथ ही, नगर निगम सभागार में उच्च शिक्षा विभाग और शिक्षा विभाग के सहयोग से भारत छोड़ो आंदोलन पर विचार गोष्ठी आयोजित की जाएगी.

10 अगस्त को स्वच्छ राजस्थान के अन्तर्गत जिला प्रशासन, एनएसएस (NSS), एनसीसी (NCC), स्काउट एवं गाइड एवं समाजसेवियों द्वारा शहर के हाथीपोल से देहलीगेट चौराहे तक श्रमदान किया जाएगा. इसी प्रकार 11 अगस्त मध्याह्न 12 बजे नगर निगम सभागार में सफाईकर्मियों का सम्मान किया जाएगा.

वहीं, 12 अगस्त, को 'पहला सुख निरोगी काया' के अंतर्गत सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए हेल्थ विशेषज्ञों के साथ विद्यालय एवं कॉलेज के विद्यार्थियों को जानकारी दिये जाने के साथ ही, रेडियो, एफएम, फेसबुक लाइव के जरिए आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के प्रति जागरूक किया जाएगा.

13 अगस्त को सायं 5 बजे नगर निगम सभाागर में 150 कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया जाएगा. 14 अगस्त को सुबह 10 से 12 बजे तक गौशाला ऑनलाइन किसान सम्मेलन र्कायक्रम का आयोजन होगा. जबकि, 15 अगस्त को लोक कला मंडल में सायं 4.30 बजे 'एक शाम देश के नाम' कार्यक्रम का आयोजन के साथ ही, समारोह समाप्त होगा.

जिला कलेक्टर ने इन समस्त आयोजनों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के पालन के साथ ही, कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.