कोरोना के खिलाफ जयपुर नगर निगम से जागरूकता रथ रवाना, करेंगे सबको जागरूक

जयपुर नगर निगम से रवाना हुए जागरूकता रथ शहर के सभी निगम जोनों में लोगों के बीच जाएंगे.

कोरोना के खिलाफ जयपुर नगर निगम से जागरूकता रथ रवाना, करेंगे सबको जागरूक
प्रतीकात्मक तस्वीर.

विष्णु शर्मा, जयपुर: कोरोना के खिलाफ जन जागरण के लिए आज नगर निगम से जागरूकता रथ रवाना किए गए. इनके साथ ही नुक्कड़ नाटक के जरिए भी लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए जागरूक किया जाएगा. जयपुर नगर निगम मुख्यालय से आज डीएलबी डायरेक्ट दीपक नंदी ने जागरूकता रथों को रवाना किया. इस मौके पर जयपुर ग्रेटर निगम आयुक्त दिनेश कुमार यादव तथा हैरिटेज आयुक्त लोकबंधु भी मौजूद थे. 

प्रदेश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए सभी नगर निकायों की ओर से जागरूकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं. प्रदेश में करीब डेढ़ सौ जगह इस तरह के आयोजन किए जा रहे हैं. डीएलबी डायरेक्टर दीपक नंदी का कहना है कि लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करना ही इन कार्यक्रमों का उद्देश्य है. 

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव से पहले BJP को झटका, पूर्व पार्षद कैलाश महावर ने ज्वाइन की कांग्रेस

जयपुर नगर निगम से रवाना हुए जागरूकता रथ शहर के सभी निगम जोनों में लोगों के बीच जाएंगे. गानों के साथ नुक्कड़ नाटिका के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव का संदेश देंगे. नगर निगम ग्रेटर आयुक्त दिनेश यादव का कहना है कि ये रथ शहर की कच्ची बस्तियों के साथ ही मजदूर वर्ग तक पहुंचकर लोगों को जागरूक करेंगे. 

इस दौरान हेरिटेज निगम के आयुक्त लोकबंधु ने कहा कि जागरूकता अभियान से लोगों को समझाया जाएगा कि जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क ही बचाव है. राज्य सरकार की मंशा भी यही है कि लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक किया जाए. ये रथ लोगों को जागरूक करने के साथ ही मास्क भी वितरित करेंगे. शहर में दस दिनों में करीब 132 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.