बीकानेर: खेत में मिला 'पाक आर्मी' लिखा गुब्बारा, इलाके में हड़कंप

बीकानेर के सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में एक खेत में पाकिस्तान आर्मी लिखे गुब्बारा (balloon) मिलने से आस पास के लोगों में हड़कंप मच गया है.

बीकानेर: खेत में मिला 'पाक आर्मी' लिखा गुब्बारा, इलाके में हड़कंप
गुब्बारे पर किसी व्यक्ति द्वारा पेन से 'पाक आर्मी' लिखा गया है

बीकानेर: जिले के सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में एक खेत में पाकिस्तान आर्मी लिखे गुब्बारा (balloon) मिलने से आस पास के लोगों में हड़कंप मच गया है. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और बीएसएफ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और जांच शुरू कर दी है. बीकानेर का यह इलाका पाकिस्तानी बॉर्डर (India–Pakistan border) से बिलकुल सटा हुआ है.  

सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला के गांव 16 KYD में शुक्रवार को एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा (balloon) मिलने पर ग्रामीणों में हडकंप मंच गया. सुचना खाजूवाल पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने गुब्बारे (balloon) को अपने कब्जे में लेते हुए बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी दी. 

थानाधिकारी ने बताया की मिट्ठू सिंह के खेत में शुक्रवार को लाल रंग का गुब्बारा (balloon)  होने की सुचना मिली थी. गुब्बारे पर पाक आर्मी लिखा हुआ है. गुब्बारा (balloon) पाकिस्तान से आया है या कहीं और से इसकी जानकारी जुटाई जा रही है, लेकिन प्रथमदृष्टया में यह गुब्बारा सामान्य नजर आ रहा है. पूर्व भी क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर हुए गुब्बारे क्षेत्र में प्राप्त हुए हैं,  लेकिन फिर भी सुरक्षा एजेंसिया पुरे मामले की जांच में जुटी हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तानी बॉर्डर (India–Pakistan border) के नजदीकी इलाकों में पहले भी कई बार इस तरह के गुब्बारे (balloon) मिलने की सुचना आती रहती है. ध्यान वाली बात है कि पूर्व में मिले गुब्बारों (balloon) पर ‘लव पाकिस्तान’ या 'पाक आर्मी' प्रिंट होता था, लेकिन इस गुब्बारे पर किसी व्यक्ति द्वारा पेन से 'पाक आर्मी' लिखा गया है.