Banswara में आए Corona के 15 नए मामले, कुल केस की संख्या पहुंची 3045

Banswara Corona Update: जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में जहां पर भी पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, वहां पर जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है.

Banswara में आए Corona के 15 नए मामले, कुल केस की संख्या पहुंची 3045
बांसवाड़ा में आए कोविड के 15 नए मामले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Banswara: बांसवाड़ा जिलें में कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर बढ़ता ही जा रहा है. लगातार बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. जिले के एमजी चिकित्सालय (MG Hospital) की कोरोना लैब से जारी रिपोर्ट में आज दूसरे दिन भी 15 नए कोरोना पॉजिटिव मरिज सामने आए हैं, जिसमें 8 शहर की अलग-अलग कालोनियों में व 7 कुशलगढ़ कस्बे में पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.

इन सभी मरीजों को चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया गया है. जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में जहां पर भी पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, वहां पर जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है. जानकारी के अनुसार, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3045 तक पहुंच चुका है. 

ये भी पढ़ें-Jaipur में कोविड केस बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जारी की Guideline

वहीं, 54 लोगों की अबतक जिले में कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. कुशलगढ़ व शहर में बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग लगातार काम कर रहा है. वहीं, कोविड केस बढने से स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी कर दी है.

    ये सख्ती रहेगी:

  • कोई व्यक्ति जो सार्वजनिक या कार्यस्थल पर फेस मास्क या फेस कवर (जिससे नाक और मुंह समुचित रूप से ढका हो) नहीं पहने हुए हो तो 500 रुपए का चालान. 
  • कोई दुकानदार द्वारा, ऐसे किसी व्यक्ति को जिसने फेस मास्क या फेस कवर नहीं पहना हुआ हो, किसी वस्तु का विक्रय करना तो 500 रुपए का चालान.
  • कोई व्यक्ति जो सार्वजनिक स्थान पर सामाजिक दूरी (अन्य व्यक्ति से न्यूनतम 6 फीट) बनाकर नहीं रखता है तो 100 रुपए का चालान.
  • किसी व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर 200 रुपए का चालान.
  • कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर शराब, पान, गुटखा, तम्बाकू का उपभोग करते हुए पाए जाने पर 500 रुपए का चालान.
  • उपखण्ड मजिस्ट्रेट को लिखित में पूर्व सूचना दिए बिना विवाह से संबंधित किसी समारोह या जमाव का आयोजन करना या उस समारोह में सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखना पर 5 हजार का चालान.
  • विवाह से संबंधित समारोह आयोजन, जिसमें 200 से अधिक व्यक्ति हो, उस पर 25 हजार का चालान.
  • कोई व्यक्ति लोक परिवहन सेवा यथा ऑटो, कैब, रिक्शा, बस, ट्रेन आदि में फेस मास्क या फेस कवर (जिसमें नाक और मुंह समुचित रूप से ढका हो) नहीं पहने हुए हो तो 500 रुपए का चालान.
  • सभी कार्यस्थल पर कार्यअवधि के दौरान नियमित रुप से बिना मास्क के 10 हजार का चालान.

(इनपुट-अजय ओझा)