Banswara: प्रभारी मंत्री ने लंपी स्किन डिजीज पर ली बैठक, चिकित्सकों और अधिकारियों से की चर्चा
Advertisement

Banswara: प्रभारी मंत्री ने लंपी स्किन डिजीज पर ली बैठक, चिकित्सकों और अधिकारियों से की चर्चा

बांसवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर बांसवाड़ा शहर में पहुंचे. भाटी ने शहर में कई कार्यक्रमों में भाग लिया. 

लंपी स्किन डिजीज

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर बांसवाड़ा शहर में पहुंचे. भाटी ने शहर में कई कार्यक्रमों में भाग लिया. 

वहीं कलेक्ट्री सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक भी ली है. इस बैठक में डीएम प्रकाश चंद्र शर्मा, एसपी राजेश कुमार मीणा, नगर परिषद सभापति जनन त्रिवेदी, उप जिला प्रमुख डॉक्टर विकास बामणिया सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 

बैठक में मंत्री ने लंपी स्किन डिजीज के प्रभावी नियंत्रण के लिए पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की है. इस संबंध में प्रभारी मंत्री ने जरूरी दिशा-निर्देश दिए और कहा कि जिले में इस वायरस की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाएं. 

यह भी पढ़ें - Alwar: सर में गोली लगने से प्रोपर्टी व्यवसायी की मौत, मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंची

वहीं सरकार भी हर संभव मदद कर रही है और जिले में जहां-जहां लंपी वायरस से ग्रसित पशु है, वहां विभाग द्वारा उनका इलाज किया जाए और इसे रोकने के लिए हम सब एक होकर काम करे. वहीं मंत्री ने अन्य विभागवार अधिकारियों से भी समीक्षा की और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ली है.

भंवर सिंह भाटी प्रभारी मंत्री ने बताया कि आज जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली गई है. इस बैठक में जिला स्तर के सभी अधिकारियों से विभाग द्वारा समीक्षा बैठक की गई. वहीं हाल ही में लंपी स्कीन वायरस के संबंध में पशु चिकित्सालय के चिकित्सकों और अधिकारियों से चर्चा की गई है.

Reporter: Ajay Ojha

बांसवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'

प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत, प्रेमी जोड़े ने सुसाइड नोट लिख कहा अलविदा

Jaipur: बब्बर शेरों की दहाड़ देखकर पर्यटक हो रहे रोमांचित, प्रदेश की पहली लॉयन सफारी की शुरुआत

Trending news