बांसवाड़ा में घूस लेते डिप्टी जेलर और दलाल वकील हुए ट्रैप
Advertisement

बांसवाड़ा में घूस लेते डिप्टी जेलर और दलाल वकील हुए ट्रैप

बांसवाड़ा एसीबी ने जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी टीम ने बांसवाड़ा के डिप्टी जेलर व उनके दलाल वकील को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रैप किया. एसीबी की टीम ने दोनों को हिरासत में ले लिया है. दोनों से पूछताछ टीम कर रही है.

बांसवाड़ा में घूस लेते डिप्टी जेलर और दलाल वकील हुए ट्रैप

Banswara: बांसवाड़ा एसीबी ने जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी टीम ने बांसवाड़ा के डिप्टी जेलर व उनके दलाल वकील को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रैप किया. एसीबी की टीम ने दोनों को हिरासत में ले लिया है. दोनों से पूछताछ टीम कर रही है. वहीं इनके दफ्तर और इनके आवास है पर एसीबी की टीम तलाशी ले रही है. 

यह भी पढ़ें: युवक को बुलाकर युवती ने की अश्लील हरकत, फिर बजी फोन की घंटी और...

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की एसीबी टीम लगातार जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे रही है. आज एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी एवं अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में बांसवाड़ा एसीबी प्रभारी माधोसिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डिप्टी जेलर व उसके दलाल अधिवक्ता को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. 

एसीबी की कार्रवाई के बाद जिले में हड़कंप मच गया. महिला परिवादियों ने एसीबी टीम को शिकायत की थी कि उनका पति ओर रिश्तेदार जिला कारागृह में बंद है, उनसे मारपीट नहीं करने तथा मुलाकात करवाने की एवज में डिप्टी जेलर सैयद अमीर अली उनके दलाल वकील अजहर अहमद के माध्यम से 50 हजार की रिश्वत की राशि की मांग की गई थी और लगातार परेशान किया जा रहा था. 

इसपर एसीबी की टीम ने इस शिकायत का सत्यापन कराया और आज ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी की टीम ने दलाल अधिवक्ता अजहर अहमद पुत्र जाहिद अहमद सिंधी को 20 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. प्रकरण में संलिप्तता के आधार पर आरोपी डिप्टी जेलर सैयद अमीर अली को भी गिरफ्तार किया गया. 

दोनों आरोपियों को एसीबी कार्यालय में लाया गया जहां पूछताछ कि जा रही है. वहीं इनके आवास और कार्यालय पर भी एसीबी की टीम ने तलाशी ली है. आपको बता दें कि बांसवाड़ा के डिप्टी जेलर सैयद आमिर अली जो पहले उदयपुर के सलूंबर कारागृह में थे, उस दौरान भी बंदी से मारपीट नहीं करने तथा परेशान नहीं करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. इस संबंध में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज भी हुआ था.

यह भी पढ़ें: 64 साल के ससुर को दिल दे बैठी 29 साल की बहू, फिर ऐसे हटाया पति को रास्ते से

माधोसिंह एसीबी प्रभारी बांसवाड़ा ने बताया कि एसीबी कार्यालय में परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका पति और रिश्तेदार जिला कारागृह में बंद है. उससे मिलने और जेल में मारपीट नहीं होने की एवज में जिला कारागृह के जेलर ने दलाल वकील के माध्यम से रिश्वत की मांग की. जिसका हमने सत्यापन कराया और कलेक्ट्री परिसर से वकील को ट्रैप किया. वहीं जिला कारागृह के डिप्टी जेलर को भी गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों ने 50 हजार की मांग की थी 10 हजार वकील ने सत्यापन के दौरान परिवादिया से लिए थे और आज 20 हजार ट्रेप की कार्रवाई के दौरान लिए थे. 30 हजार रुपए अधिवक्ता से बरामद भी कर लिया. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही.

Reporter: Ajay Ojha

Trending news