डिस्कॉम में ठेकेदारों की लापरवाही से झुलसा लाइनमैन, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
Advertisement

डिस्कॉम में ठेकेदारों की लापरवाही से झुलसा लाइनमैन, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

बांसवाड़ा जिले में डिस्कॉम में ठेकेदारों की लापरवाही के चलते हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है. 

झुलसा लाइनमैन

Kushalgarh: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में डिस्कॉम में ठेकेदारों की लापरवाही के चलते हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है. इस तरह का ही एक मामला शनिवार को कुशलगढ़ क्षेत्र में सामने आया है, जहां टिमेड़ा बड़ा जीएसएस से जुड़े सबलपुरा फीडर पर शटडाउन लेकर काम कर रहे. 

कुशलगढ़ के सारण निवासी चिमनलाल पुत्र वजेंग कटारा को करंट लगने से झुलस गया. करंट से उसके शरीर का काफी हिस्सा झुलस गया, जिसके बाद प्राथमिक उपचार के बाद उसे बांसवाड़ा के महात्मा गांधी चिकित्सालय रेफर किया, जहां से स्थिति खराब होने से उदयपुर रेफर कर दिया. 

लाइनमैन हरियाणा के ठेका एजेंसी के अधीन काम करता है, आकाशीय बिजली से खराब हुए ट्रांसफार्मर से जुड़ी डिटेल की मोबाइल पर फोटो ले रहा था, तभी जीएसएस से किसी ने सप्लाई शुरू कर दी, इसके बाद करंट की चपेट में आया युवक बुरी तरह से झुलस कर जमीन पर गिरा गया. 

टिमेड़ा बड़ा जीएसएस का ठेका किशन इलेक्ट्रिकल बाड़मेर के पास है, जहां केवल एक ही कर्मचारी लग रखा है. जिले में सभी जीएसएस ठेके पर चल रहे हैं‌, जिनकी मॉनिटरिंग भी डिस्कॉम की ओर से ठीक से नहीं की जा रही है न ही जीएसएस पर शटडाउन लेने के लिए रजिस्टर तक नहीं है. शटडाउन भी बिना जेईएन, एईएन की अनुमति से ले रहे हैं, न ही सप्लाई की अनुमति से ली जा रही, जिसके चलते हर साल डिस्कॉम और ठेकेदारों की लापरवाही से कर्मचारियों की जान जा रही है.

Reporter: Ajay Ojha

यह भी पढ़ें - 

बहू ने ससुर के प्राइवेट पार्ट पर मारी लात तो ससुर की मौत, देखिए वीडियो

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news