close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारां: बाणगंगा नदी की सुरक्षा दीवारों के घटीया निर्माण की खुली पोल, काम रोकने का दिया निर्देश

अधिशासी अधिकारी धर्मराज मीना ने बताया कि ठेकेदार की अनियमिताओं को देखते हुए कार्य बंद करने के निर्देश जारी किए.

बारां: बाणगंगा नदी की सुरक्षा दीवारों के घटीया निर्माण की खुली पोल, काम रोकने का दिया निर्देश

बारां: राजस्थान के बारां के मांगरोल में नगर पालिका में मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत 5 करोड़ रुपये की लागत से स्वीकृति के बाद बान गंगा नदी के दोनों किनारों पर चार करोड़ रुपये के कार्यादेश जारी कर सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसका अधिशासी अधिकारी धर्मराज मीना ने औचक निरीक्षण किया गया जिसमें मोके पर निर्माण कार्य की गुणवत्त पूरी तरह से घटिया मिली.

पालिका के कनिष्ठ अभियंता ओम प्रकाश के साथ नदी पर चल रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया गया जिसमें मोके पर न तो लैब पाई गई और रेत भी मिटटी युक्त, सीमेंट भी मापदंडों के अनुरूप नहीं पाया गया. पत्थर भी पूरी तरह से घटिया पाया गया. अब तक की गई चुनाई की भी ठीक से तराई भी समय पर नहीं की गई और जो पानी मटेरियल में उपयोग लिया जा रहा है वह भी गटर का गंदा पानी था. मोके पर ठेकेदार का कोई मुंशी भी नहीं पाया गया.

अधिशासी अधिकारी धर्मराज मीना ने बताया कि ठेकेदार की अनियमिताओं को देखते हुए कार्य बंद करने के निर्देश जारी कर कमियों को दुरूस्त करने और घटिया सामग्री को हटा कर गुणवत्ता पूर्ण सामग्री के साथ ही कार्य करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही मौके पर पालिका के एक कर्मचारी की तैनाती करने के भी आदेश जारी किए गए.