बारां में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने किया जनसंवाद, जारी किया हेल्पलाइन नंबर
Advertisement

बारां में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने किया जनसंवाद, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बारां के शाहाबाद में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां ने मंगलवार को पंचायत समिति शाहाबाद के नरेगा कार्यालय सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम किया. इसमें कस्बे के व्यापारी, गणमान्य नागरिक, अधिवक्ता, सीएलजी सदस्य, आमजन उपस्थित हुए. जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरुक बनाने के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 व्हाट्सएप हेल्पलाइन 94133 02834 की जानकारी दी गई.

बारां में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने किया जनसंवाद

Kishanganj: बारां के शाहाबाद में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां ने मंगलवार को पंचायत समिति शाहाबाद के नरेगा कार्यालय सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम किया. इसमें कस्बे के व्यापारी, गणमान्य नागरिक, अधिवक्ता, सीएलजी सदस्य, आमजन उपस्थित हुए. जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरुक बनाने के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 व्हाट्सएप हेल्पलाइन 94133 02834 की जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें- निवाई की जनता को मिला गहलोत का सबसे बड़ा तोहफा, की ये घोषणाएं, जानकार उछल पड़ेंगे आप

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह कानावत ने एसीबी के संगठन के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि एसीबी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में तीन तरह की कार्रवाई में रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार करना ट्रैप केस, लोक सेवकों के द्वारा पद का दुरुपयोग पर केस दर्ज करना तथा आय से अधिक संपत्ति के केस दर्ज करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें- हिजाब मामले पर कांग्रेस नेता का बयान, कहा- हम कपड़ा क्या पहनेंगे यह भी सरकार तय करेगी तो हम क्या करेंगे?

उन्होंने आमजन से अपील की कि वे भ्रष्टाचार संबंधी सूचना एसीबी की चैकी बारां तक पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति राज्य सरकार द्वारा अपनाई जा रही है. इसके तहत भ्रष्टाचार की शिकायत पुलिस चौकी प्रभारी चौकी बारां में करें. उन्होंने कहा कि ऐसी भी आपके सभी वैध कामों में मदद के लिए तत्पर है, तथा राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार के कार्मिकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए अधिकृत है.
Report- Ram Mehta 

Trending news