चार दिन बाद खुली बारां मंडी, जिंसों की नीलामी होगी शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1440359

चार दिन बाद खुली बारां मंडी, जिंसों की नीलामी होगी शुरू

Baran News: बारां शहर स्थित कृषि उपजमंडी में आज 4 दिन बाद जिंसों की नीलामी शुरू की जाएगी. मंडी में एंट्री की मांग को लेकर रविवार शाम को मंडी गेट बंद कर किसानों ने जाम लगा दिया था. 

 

चार दिन बाद खुली बारां मंडी, जिंसों की नीलामी होगी शुरू

Baran News, बारां: राजस्थान के बारां शहर स्थित कृषि उपजमंडी में 4 दिन बाद आज सोमवारसे जिंसों की नीलामी शुरू होगी. इससे पहले मंडी में एंट्री की मांग को लेकर रविवार देर शाम मंडी गेट बंद कर किसानों ने जाम लगा दिया. किसानों ने आरोप लगाया कि व्यापारी समय से जिंसो की उठाव नहीं करवा रहे हैं, जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है. 

पिछले 4 दिनों से मंडी बंद होने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद भी मंडी प्रशासन व जिला प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है. मंडी में जाम लगाने की सूचना के बाद कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव मौके पर पंहुचे और किसानों से समझाइश शुरू की. 

करीब 20 मिनट समझाइश के बाद किसानों ने जाम हटाया. शहर में जिलेभर के साथ ही मध्यप्रदेश के किसान भी बड़ी संख्या में जिंसों को लेकर पंहुच रहे हैं, जिससे मंडी में बंपर आवक हो रही है. पिछले दिनों धान की 2 लाख कट्टे की आवक के चलते मंडी को 4 दिनों के लिए बंद करना पड़ा था. 

इसके बाद भी किसान जिंस लेकर पहुंचते रहे.  व्यवस्था बनाने के लिए मंडी प्रशासन और पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को मेलखेड़ी रोड़ पर डायवर्ट किया, लेकिन रविवार शाम को यहां भी लंबा जाम लग गया. इसके बाद ट्रॉलियों को कॉलेज ग्राउंड में डायवर्ट किया गया, इसके बाद भी लंबा जाम लगा रहा. 

यह भी पढ़ेंः भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को प्रवेश देने के लिए रात 11 से सुबह 10 बजे तक समय निर्धारित है, लेकिन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की बढ़ती संख्या और बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था के कारण मंडी प्रशासन ने रविवार शाम 7 बजे से ही मंडी में ट्रॉलियों को प्रवेश दे दिया. 

मंडी सचिव मनोज मीणा ने बताया कि मंडी से डंप माल का उठाव होने के बाद रविवार शाम 7 बजे से जिंसो से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां को प्रवेश दे दिया है. व्यापारियों को भी समय से माल उठाव करने के लिए निर्देश दिए हैं. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news