जिला के इस अस्पताल में मिली डायलिसिस की सुविधा, मरीजों को मिल रही बड़ी राहत
Advertisement

जिला के इस अस्पताल में मिली डायलिसिस की सुविधा, मरीजों को मिल रही बड़ी राहत

राजस्थान के बारां के राजकीय जिला चिकित्सालय में डायलिसिस की निशुल्क सुविधा डायलिसिस मरीजों के लिए राहत की खबर है. 

 जिला के इस अस्पताल में मिली डायलिसिस की सुविधा, मरीजों को मिल रही बड़ी राहत

Baran: राजस्थान के बारां के राजकीय जिला चिकित्सालय में डायलिसिस की निशुल्क सुविधा डायलिसिस मरीजों के लिए राहत की खबर है. डायलिसिस के लिए मरीजों को दूर-दूर तक जाना पड़ता था लेकिन अब राजकीय सामान्य चिकित्सालय बारां में डायलिसिस कि निशुल्क सुविधा चल रही है.

यह भी पढ़ें: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग उठाने जा रहा ये बड़ा कदम

पीएमओ डॉक्टर राजेंद्र मीना जी ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं ईएसकेएजी संजीवनी प्राइवेट लिमिटेड से डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. डायलिसिस कॉर्डिनेटर विश्वेंद्र सिंह चैहान ने बताया कि प्राइवेट हॉस्पिटल में डायलिसिस लेने के लिए 2000 से 4000 तक का खर्च उठाना पड़ रहा था. 

यह भी पढ़ें: कोटा में हुए हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, परिजनों 2-2 लाख देने की घोषणा

जिला चिकित्सालय में निशुल्क डायलिसिस सुविधाओं का लाभ लें रहे मरीज साथ ही प्रतिदिन 8 से 9 मरीज डायलिसिस के आते है और एक मरीज को एक माह में 6 बार डायलिसिस करानी पडती है.

ईएसकेएजी संजीवनी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक प्रताप सिंह और समन्वय विश्वेंद्र सिंह चैहान, प्रिंस टैक्निशन ने बताया कि निशुल्क डायलिसिस परिसेवा सुविधा का लाभ ले रहें है जिसमें आयुष्मान कार्ड, चिरंजीवी योजना कार्ड, बीपीएल कार्ड, सीनियर सिटीजन, फीमेल पेशेंट के लिए निशुल्क डायलिसिस सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. जिसमें प्रबन्धक विश्वेंद्र सिंह चैहान जी ने बताया कि डायलिसिस मरीजों के लिए नेफ्रोलॉजिस्ट से विचार विमर्श करने के लिए राजकीय सामान्य चिकित्सालय बारां में आज विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है.

Reporter: Ram Mehta

 

Trending news