किशनगंज : ज्यादा चना तोलने वाला पूरा स्टॉफ हटाया गया, जांच कमेटी गठित
Advertisement

किशनगंज : ज्यादा चना तोलने वाला पूरा स्टॉफ हटाया गया, जांच कमेटी गठित

 किसान की शिकायत पर एसडीएम और तहसीलदार ने जांच कर जिला कलक्टर को रिपोर्ट सौंपी, तो जिला कलक्टर ने सारे स्टॉफ को तुरन्त हटाने के निर्देश देते हुए, जांच कमेठी से जांच करवाने की बात कही.

किशनगंज : ज्यादा चना तोलने वाला पूरा स्टॉफ हटाया गया, जांच कमेटी गठित

Kishanganj : राजस्थान के बारां जिले के उप तहसील केलवाड़ा में समर्थन मूल्य पर चना खरीद केंद्र पर कर्मचारी प्रति 50 किलो कट्टे पर 6 से 7 किलो अधिक तोलने का दोष पाया गया. किसान की शिकायत पर एसडीएम और तहसीलदार ने जांच कर जिला कलक्टर को रिपोर्ट सौंपी, तो जिला कलक्टर ने सारे स्टॉफ को तुरन्त हटाने के निर्देश देते हुए, जांच कमेठी से जांच करवाने की बात कही.

किशनगंज क्षेत्र के पंडाली गांव निवासी किसान गिरधारी नागर और बिरधी लाल नागर ने नायब तहसीलदार को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि शुक्रवार को चना तुलाई का मैसेज मिलने पर समर्थन मूल्य खरीद केंद्र केलवाड़ा पर चने तुलवाए थे. तुलाई के समय तोलने वाला कर्मचारी ज्यादा तोल रहा था. जिसके लिए उसको टोका गया लेकिन उसने कहा दुबारा तोल कर चैक कर लेना और ज्यादा तोलता रहा. तुलाई के बाद जब तुले हुए कट्टे दुबारा तोले गये तो हर कट्टे में 6 से 7 किलो ज्यादा निकल रहे हैं.

खरीद केद्र पर कर्मचारी की तरफ से अधिक चने तोल कर धोखाधड़ी और लूट की शिकायत किसान ने तहसीलदार शाहाबाद से लिखित में की शिकायत पर शाहाबाद एसडीएम राहुल मलहोत्रा और तहसीलदार शिवनारायण रावत ने केन्द्र पर पहुंचकर कट्ंटो की पुन: तुलाई की तो शिकायत सही पाई गई. करीब 147 कट्टों में छह से सात किलो अधिक चने पाए गए.  इस मामले में जिला कलक्टर नरेन्द्र गुप्ता ने केन्द्र के सारे स्टॉफ को हटाने के निर्देश देने के साथ ही जांच कमेठी गठित कर जांच के निर्देश भी दिए.

रिपोर्टर- राम मेहता

ये भी पढ़ें : Guru Rashi Parivartan : गुरुकृपा से होंगे तीन राशिवालें लोग निहाल, 22 अप्रैल 2023 तक पूरे होंगे सभी काम

 

 

 

Trending news