किशनगंज में दशहरे पर लगा मेला, शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित
Advertisement

किशनगंज में दशहरे पर लगा मेला, शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

नाटई ग्राम पंचायत सरपंच रेखा रानी हलधर और मेला कमेटी अध्यक्ष दिलीप सिकदर ने बताया कि इस साल 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक बड़ी धूम धाम से मेले का आयोजन हो रहा. 

किशनगंज में दशहरे पर लगा मेला, शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

Kishanganj : राजस्थान के बारां के समरानियां के पास नाटई गांव में नवरात्रि और दशहरे पर हर साल चार दिवसीय लघु मेला का आयोजन किया जा रहा है. जहां पर शाम को शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जा रहे है. इसको देखने के लिए भारी संख्या में लोगों का हुजूम उड़ता है. इस दौरान लोग मेले के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद ले रहे हैं.

नाटई ग्राम पंचायत सरपंच रेखा रानी हलधर और मेला कमेटी अध्यक्ष दिलीप सिकदर ने बताया कि इस साल 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक बड़ी धूम धाम से मेले का आयोजन हो रहा. पिछले 40 वर्षों से नाटई गांव में इस मेले का आयोजन होता आ रहा है.

साल में एक बार लगने वाले मेले को सारे गांव के लोग बड़ी धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं. मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम होने से आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. सांस्कृतिक कार्यक्रम में बंगाली समाज की कोटा जयपुर समेत अन्य जगहों से नृत्य टोलियों की प्रस्तुति दी जा रही है. इन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. इसमें युवा रंगमंच रंगीला म्यूजिक सुसेन ग्रुप म्यूजिक आर्केस्ट्रा और कवि सम्मेलन आदि कार्यक्रम शामिल किये गये है.

रिपोर्टर- राम मेहता

Trending news