अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा, जेसीबी चालक से अतिक्रमियों ने की मारपीट
Advertisement

अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा, जेसीबी चालक से अतिक्रमियों ने की मारपीट

बारां के जलवाड़ा नाका के गढूली वन में अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमियों ने हंगामा कर दिया. इस दौरान जेसीबी मशीन चालक के साथ मारपीट भी की गई. वही जेसीबी मषीन में तोड़-फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. शहरीय वन अधिकारी दीपक कुमार गौतम ने बताया कि इस मौके पर जलवाड़ा, नाहरगढ़ सहित जिला गश्ती दल के 20 वनकर्मियों सहित, 4 महिला वनकर्मी मौजूद थीं. 

जेसीबी मषीन में तोड़-फोड़

Kishanganj: बारां के जलवाड़ा नाका के गढूली वन में अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमियों ने हंगामा कर दिया. इस दौरान जेसीबी मशीन चालक के साथ मारपीट भी की गई. वही जेसीबी मषीन में तोड़-फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. शहरीय वन अधिकारी दीपक कुमार गौतम ने बताया कि इस मौके पर जलवाड़ा, नाहरगढ़ सहित जिला गश्ती दल के 20 वनकर्मियों सहित, 4 महिला वनकर्मी मौजूद थीं. 

यहां कदीली मार्ग पर गढूली वन शहर में अतिक्रमण कर करीब 10 टापरियां बना रखी थीं. कई बार अतिक्रमियों से टापरियां हटाने के लिए कहा, लेकिन नहीं हटाई गई. वनकर्मी टापरियों से घरेलू और अन्य सामान निकाल कर जेसीबी मशीन से इन्हें ध्वस्त कर रहे थे. सरपंच कन्या बाई सहरिया कई महिलाओं के साथ लठ लेकर मौके पर पहुंची. 

ये भी पढ़ेंबेटी की डोली से पहले आंगन से उठी पिता की अर्थी, रो-रोकर बोली- बाबा, 15 मिनट में आने वाले थे

उन्होंने आते ही वनकर्मियों के साथ अभद्रता की. इसी दौरान अतिक्रमियों ने हंगामा कर दिया और महिलाएं  विरोध करने लगी. कई अतिक्रमियों ने जेसीबी मशीन पर पथराव कर दिया. हंगामा बढ़ता देख महिला वनकर्मियों ने सरपंच कन्या को जीप में बैठा लिया और उसे जलवाड़ा पुलिस चैकी में लाकर छोड़ दिया।
रेंजर गौतम ने बताया कि सरपंच कन्या बाई व पथराव करने वालो पर प्रकरण दर्ज करवाएंगे।

गढूली वन क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा होते ही चालक जेसीबी मशीन को ले जाने लगा तो अतिक्रमियों ने जेसीबी मशीन पर पथराव कर दिया। इससे कांच टूट गए। लोगों ने जेसीबी मशीन चालक से मारपीट कर दी। वन कर्मियों को सूचना मिलते ही वे पहुंचे तो अतिक्रमी भाग निकले. जिला वन मंडल अधिकारी वी चेतन कुमार के निर्देश पर नयागांव के पास वन भूमि पर आवास के लिए किया जा रहा निर्माण को वनकर्मियों ने ध्वस्त कर दिया. 

Report: Ram Mehta 

Trending news