close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तानी नागरिक ने मुनाबाव में क्रॉस की तारबंदी, बीएसएफ ने पकड़ा

बाड़मेर के मुनाबाव अकली गांव से सटी पाकिस्तान की सीमा पर तारबंदी क्रॉस कर आए पाक नागरिक को सुरक्षा एंजेंसियों ने पकड़ा है.

पाकिस्तानी नागरिक ने मुनाबाव में क्रॉस की तारबंदी, बीएसएफ ने पकड़ा
पाकिस्तानी नागरिक तारबंदी क्रॉस कर भारतीय सीमा में आया था.

जयपुर: बाड़मेर  के मुनाबाव अकली गांव से सटी पाकिस्तान (Pakistan) की सीमा पर तारबंदी क्रॉस कर आए पाक नागरिक को सुरक्षा एंजेंसियों ने पकड़ा है. पाकिस्तानी नागरिक तारबंदी क्रॉस कर भारतीय सीमा में आया था. ग्रामीणों ने युवक के संदिग्ध लगने पर बीएसएफ को सूचना दी. बीएसएफ अब पाक नागरिक से पूछताछ कर रही है. सुरक्षा एजेंसियां पाक नागरिक के भारतीय सीमा में आने के मकसद की जानकारी ले रही हैं. साथ ही और कितने साथियों ने तारबंदी क्रॉस की है, इसकी भी पूछताछ जारी है.

सख्त निगरानी
भारत और पाकिस्तान के बीच धारा 370 के बाद से तनाव कायम है. संवाद की कड़ियां बंद हैं. पाकिस्तान से सटी सीमा पर भारतीय एंजेंसियों और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स कड़ी निगरानी कर रही है. राजस्थान से लगती पाकिस्तान की सीमा से घुसपैठ की कोशिशें बेहद कम होती है. बीएसएफ की सर्तकता के चलते कई बार पाकिस्तानी घुसपैठिएं और तस्कर पकड़ में आए हैं. तारबंदी कर भारतीय सीमा में आए नागरिक से बीएसएफ पूछताछ कर रही हैं. पूछताछ के बाद ही सुरक्षा एजेंसियां आधिकारिक बयान जारी करेंगी.

LIVE टीवी:

खेत में मिले पाकिस्तानी गुब्बारे
वहीं श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ मार्ग पर लालगढ़ छावनी के समीप लालगढ़ जाटान गांव के एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारे देखे गए. पुलिस के अनुसार बलवंतसिंह के खेत में गुब्बारों का गुच्छा उसके खेत पड़ोसी मालासिंह ने देखा. माला सिंह ने बलवंतसिंह को और फिर इसकी सूचना पुलिस थाने में दी गई. मौके पर पीले रंग के धागे में 17 गुबारे बंधे हुए थे. इनमें से तीन गुब्बारों में हवा थी. गुब्बारों पर 'आई लव पाकिस्तान' लिखा हुआ है. हरे रंग के गुब्बारों के इस फूटे हुए गुच्छे को पुलिस उठाकर आई. पुलिस के अनुसार इसमें कुछ भी संदेहजनक नहीं है. सीमावर्ती इलाके में इस प्रकार के गुब्बारे अक्सर खेतों में मिलते रहते हैं.