जसोलधाम पर धोक देने पहुंचे 5 केन्द्रीय मंत्री, मल्लिनाथ मन्दिर में लिया आशीर्वाद
topStoriesrajasthan

जसोलधाम पर धोक देने पहुंचे 5 केन्द्रीय मंत्री, मल्लिनाथ मन्दिर में लिया आशीर्वाद

 सभी मंत्री और सांसद रावल मल्लिनाथ मेला मैदान में आयोजित हो रहे पहली बार कृषि प्रदर्शनी और किसान मेले के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे और जिले के किसानों से रूबरू हुए और पालिया स्थित राणी रूपादे मन्दिर में पूजा अर्चना की. 

जसोलधाम पर धोक देने पहुंचे 5 केन्द्रीय मंत्री, मल्लिनाथ मन्दिर में लिया आशीर्वाद

Pachpadra: बाड़मेर के पचपदरा में आस्था के केंद्र जसोलधाम पर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत,केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, केंद्रीय पशुपालन राज्यमंत्री संजीव बालियान और राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत ने श्री राणी भटियाणी के दर्शन कर राष्ट्र की उन्नति व खुशहाली की कामना की और इससे पहले विश्व विख्यात तिलवाड़ा में रावल मल्लिनाथ जी के निज मन्दिर में दर्शन भी किए.

इस दौरान श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान की ओर से गणेशपुरी जी महाराज के सानिध्य में आयोजित हो रहे निशुल्क भोजन प्रसादी के कार्यो की सराहना सभी ने की. उसके बाद सभी मंत्री और सांसद रावल मल्लिनाथ मेला मैदान में आयोजित हो रहे पहली बार कृषि प्रदर्शनी और किसान मेले के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे और जिले के किसानों से रूबरू हुए और पालिया स्थित राणी रूपादे मन्दिर में पूजा अर्चना की. 

इस दौरान नवरात्रि पर्व पर मन्दिर प्रांगण में आयोजित हो रहे दूदेश्वर वेद विद्या पीठ के 18 ब्राह्मणों ने शतचण्डी यज्ञ में वैदिक मंत्रों के साथ विश्व कल्याणार्थ आहुतियां दी गयी और श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान अध्यक्ष रावल किशनसिंह जसोल से शिष्टाचार भेंट कर जूना अखाड़ा अंतराष्ट्रीय प्रवक्ता नारायणगिरी जी महाराज का आशीर्वाद लिया गया.

ये भी पढ़ें: जानें क्यों थपथपाई पीएम मोदी ने इमरान खान की पीठ ?

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि जसोल धाम का बेहद ही खूबसूरती नजारा लग रहा हैं. जो हमने सुना था उससे भी मनमोहक लग रहा हैं. रावल साहब ने अपनी सेवानिवृत्त कार्यो के बाद अपना अमूल्य समय जसोल को संवारने में लगाया हैं. किशनसिंह जी ने कहा कि कृषि विभाग की तरफ से पहली बार जो किसानों को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुए हैं, जो हर वर्ष आयोजित होता रहे. साथ ही इसके द्वारा जो वंचित किसान वर्ग है, उसको सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले.

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह ने कहा कि सन्तो ने इस मालाणी क्षेत्र तिलवाड़ा में रावल मल्लिनाथ जी के नाम से अर्द्ध कुम्भ की घोषणा की हैं. जो समूचे मारवाड़ मरुधरा के लिए गौरवान्वित करने वाला पल होगा. जंहा देश भर से हजारों की संख्या में सन्तो का आगमन होगा और उनके द्वारा समरसता का संदेश दिया जाएगा. साथ ही मंत्री बालियान ने कहा कि पहली बार इस क्षेत्र में आना हुआ है. ये भूमि वीर योद्धाओं की है जंहा रावल मल्लिनाथ जी ने सन्तो का समागम करवाया और समरसता का संदेश दिया. इस दौरान सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल, ठा.गजेन्द्रसिंह, सिणधरी रावल विक्रमसिंह, फतेहसिंह जसोल, कुं हरिशचंद्र सिंह जसोल, मांगूसिंह जागसा, गुलाबसिंह डंडाली, सूरजभानसिंह दांखा, प्रदेश महामंत्री भाजपा केके विश्नोई लालसिंह असाड़ा, हनुवंतसिंह नोसर, ईश्वरसिंह भवरानी, डॉ रणवीर सिंह भवरानी, गणपत बांठिया मौजूद रहे.

रिपोर्टर-भूपेश आचार्य

Trending news