Barmer News: भीषण गर्मी के मौसम में बाड़मेर जिले के ग्रामीण इलाकों में पानी को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है. वहीं दूसरी तरफ जलदाय विभाग की लापरवाही से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है. सरकार के स्पष्ट निर्देश होने के बावजूद भी जलदार विभाग के अधिकारी इस भीषण गर्मी में पानी को लेकर गंभीर नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाड़मेर शहर में सप्लाई करने के लिए जलदाय विभाग के रातानाडा पहाड़ी पर स्थित उच्च जलाशय हौद पानी से भरने के बाद ओवरफ्लो हो गया और कई घंटे तक पानी व्यर्थ बहता रहा. 



लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारियों ने हौद भरने के बाद भी पानी की सप्लाई को बंद नहीं किया और हजारों लीटर पानी इस भीषण गर्मी में व्यर्थ बह गया. एक तरफ ग्रामीण इलाकों में पानी के लिए संकट खड़ा हो गया है. दूसरी तरफ जलदाय विभाग ग्रामीण टैंकर से पानी सप्लाई करने के दावे कर रहा है लेकिन यह तस्वीरें जलदाय विभाग के दावों की पोल खोल रही है. 



स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई दिनों से हर तीसरे दिन इस तरह से हजारों लीटर पानी इस हौद से व्यर्थ बहता है. उसके बावजूद भी जलदाय विभाग के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. यही पानी अगर लोगों व मवेशियों को मिलता तो वह इस भीषण गर्मी में अपनी प्यास बुझा सकते थे लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारी पेयजल सप्लाई को लेकर गंभीर नहीं है. 



इस भीषण गर्मी में सरकार के निर्देशों को ताक पर रखकर लापरवाही बरत रहे हैं. अब देखने वाली बात होगी कि सरकार इन लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कब कार्यवाही करती है. 


बता दें कि इन दिनों राजस्थान में भयंकर गर्मी पड़ रही है, जिसके चलते गांवों में पीने के पानी का संकट छाया हुआ है. इसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे आए दिन लोग धरना दे रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः खाटू श्यामजी जाने वाले भक्त ध्यान दें.. 3 घंटे बंद रहेंगे बाबा श्याम मंदिर के पट


यह भी पढ़ेंः कांग्रेस छोड़ BJP ज्वॉइन करने वाले नेताओं पर गहलोत की टिप्पणी पर सियासत तेज