Video: आजादी के अमृत महोत्सव पर स्कूल में खुलेआम बांटा गया डोडा, अफीम और हुक्का, देखिए वीडियो
Advertisement

Video: आजादी के अमृत महोत्सव पर स्कूल में खुलेआम बांटा गया डोडा, अफीम और हुक्का, देखिए वीडियो

गुडामालानी के सरकारी स्कूल में 15 अगस्त के कार्यक्रम के बाद विद्यालय में नशा करने का मामला सामने आया है. जिसका विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

 Video: आजादी के अमृत महोत्सव पर स्कूल में खुलेआम बांटा गया डोडा, अफीम और हुक्का, देखिए वीडियो

Barmer: एक तरफ देश जहां स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं सालगिरह मना रहा है. वहीं दूसरी तरफ बाड़मेर जिले के गुडामालानी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रावली नाडी में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. गुडामालानी के सरकारी स्कूल में 15 अगस्त के कार्यक्रम के बाद विद्यालय में नशे की मनुहार करने का मामला सामने आया है.  जिसका विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ेंः नारी सम्मान पर PM की बड़ी बातें, जानिए सेना, सियासत और सुप्रीम कोर्ट में क्या है हालात

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि स्कूल के प्रांगण में लोग 15 अगस्त के कार्यक्रम के लिए इक्कट्ठा हुए थे. मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में इस्तेमाल होने वाली सहयोग राशि से अध्यापकों और लोगों ने मिलकर स्कूल में अफीम और डोडा पोस्त लाया गया. जिसके बाद कार्यक्रम खत्म होने के बाद बड़े ठाठ से दोनों नशीले पदार्थों का चाव से सेवन किया.  हालांकि जी राजस्थान न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता लेकिन यह बात गौर करने वाली है कि एक तरफ जहां सरकार नशा मुक्ति को लेकर जगह जगह जागरूकता अभियान चलाती है. उपखंड स्तर पर आयोजित हुए कार्यक्रम में नशा नहीं करने को लेकर शपथ भी ली जाती है.

वहीं, दूसरी तरफ स्कूल में इस तरह की घटना सरकार की तरफ से चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियानों को धत्ता बता रही है. और स्कूल में इस तरह की घटना का होना स्कूल प्रशासन पर सवालिया निशान भी खड़ा कर रही है. कि आखिर सरकारी विद्यालय के अध्यापकों  के जरिए खुलेआम नशा क्यों परोसा गया ?
उस दौरान विद्यालय में छात्र भी मौजूद थे. छात्रों  की मौजूदगी में सरकारी विद्यालय में इस तरीके से नशे का सेवन करना अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है.  छात्रों के सामने नशा परोसने से विद्यार्थियों पर भी बुरा असर पड़ता  है. 

बाड़मेर जिले की खबरों के लिए यहं क्लिक करे

यह भी पढ़ेंः आजादी की गौरव यात्रा का बाड़मेर में हुआ समापन, हेमाराम चौधरी-हरीश चौधरी रहे मौजूद

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने आजादी दिलाई लेकिन बीजेपी की 8 साल में कोई उपलब्धि नहीं -अमीन खान

 

Trending news