बाड़मेर में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की मनाई गई 22वीं पुण्यतिथि, हुये कई कार्यक्रम
Advertisement

बाड़मेर में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की मनाई गई 22वीं पुण्यतिथि, हुये कई कार्यक्रम

पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि बाड़मेर में मनाई गई. कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने बताया की कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बाड़मेर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए, 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बाड़मेर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए.

 बाड़मेरः पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि बाड़मेर में मनाई गई. कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने बताया की कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बाड़मेर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए, जिसमें राजकीय चिकित्सालय, बाड़मेर में फलों का वितरण किया गया. श्री सत्य सांई अंध एवं मूक बधिर विद्यालय में भोजन करवाया. आजाद सिंह राठौड़ ने बताया कि राजेश पायलट इंडियन एयरफोर्स के एक जांबाज पायलट थे. 

उन्होंने आसमान की ऊंचाइयों को चुनौती दीं. कामयाबी की नई इबारत लिखी. कामयाबी के इस सफर में उन्होंने हमेशा इस बात का ख्याल रखा कि उनके कदम जमीन पर रहें। राजेश पायलट ने 1971 की जंग में पाकिस्तानी फौज के कई ठिकानों को नेस्तनाबूद किया था. इसके बाद उन्होंने एयरफोर्स छोड़कर राजनीति में कदम रखा. ईमानदार नेता और जनसेवक के रुप में उन्होंने अपना पूरा जीवन गरीब और पिछड़े वर्गों के कल्याण की खातिर समर्पित कर दिया.

ये भी पढ़ें- नूपुर शर्मा मामले में AAP का ज्ञापन, कहा- कांग्रेस और BJP फैलाती हैं धार्मिक उन्माद

स्व. पायलट साहब हमेशा कहते थे कि जब तक किसान और गरीब का बेटा पढ़ लिख कर उन पदों पर नहीं पहुंचेगा. जहां से इस देश की नीतियां बनती हैं. तब तक भारत का सहीं मायनों में विकास नहीं होगा. इसलिए अगर हमें भारत का विकास करना है तो किसान और गरीब को आगे लाना होगा. स्व. राजेश पायलट की सोच आज के समय में बेहद आवश्यक है. इसीलिए हम सबको उनसे प्रेरणा लेकर देश सेवा के लिए आगे आना चाहिए.

कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में राजेश पायलट की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान कार्यक्रम में मुल्तान सिंह महाबार, नारायण बृजवाल, सवाई सिंह लूणू, इलियास खान, मोहम्मद इकबाल, खुमान सिंह भाटी, सलीम खान मिठीसर एवं कैलाश सोनी के साथ-साथ कई युवा एवं प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news