OBC आरक्षण में किए गए संशोधन के संबंध में हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र
Advertisement

OBC आरक्षण में किए गए संशोधन के संबंध में हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र

कार्मिक विभाग द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) आरक्षण में किये गये संशोधन के सम्बंध में हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर पूर्ववत व्यवस्था लागू करने की मांग की. 

OBC आरक्षण में किए गए संशोधन के संबंध में हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र

Baytoo: ओबीसी वर्ग के प्रतियोगी परीक्षाओं में आरक्षण कोटा वितरण को लेकर हो रहे अन्याय को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री और बायतु विधायक हरीश चौधरी ने आवाज उठाई है. उन्होंने कार्मिक विभाग द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) आरक्षण में किये गये संशोधन के सम्बंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर पूर्ववत व्यवस्था लागू करने की मांग की. 

यह भी पढे़ं- 

उन्होंने ज्ञापन में बताया कि भूतपूर्व सैनिक अधिनियम 2018 के नियम में बिंदु संख्या 2 की उपसंख्या 2 और 3 में संशोधन करवाने की मांग की. वहीं उन्होंने बताया कि राजस्थान कार्मिक विभाग ने 17 अप्रेल 2018 को भूतपूर्व सैनिक आरक्षण अधिनियम 1988 में परिवर्तन कर लागू की गई नई अधिसूचना में ओबीसी पुरूष वर्ग की अधिकतर सींटें भूतपूर्व सैनिकों को आवंटित की जा रही है, जिससे ओबीसी वर्ग के नये पुरुष बेरोजगारों को राजस्थान सरकार की भर्तियों में न के बराबर नियुक्ति मिल रही है. 

उन्होंने बताया कि उक्त भर्तियों में आने वाले भूतपूर्व सैनिकों के आवेदनों में अधिकतर आवेदन ओबीसी वर्ग से आते है. पूर्व मंत्री और विधायक हरीश चौधरी ने बताया कि सभी श्रेणियों में वर्गवार भूतपूर्व सैनिकों का आरक्षण किया जाए, जिसमें OBC कैटेगरी में भी भूतपूर्व सैनिकों को 12.5% ही आरक्षण दिया जाए अर्थात भूतपूर्व सैनिकों को क्षैतिज (होरीजोन्टल) की जगह 17 अप्रैल 2018 से पूर्व पद्धति के अनुसार ही आरक्षण दिया जाए.

Trending news