लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे ब्यावर के लोग, पुलिस को बरतनी पड़ी सख्ती

अब शहर में किराना स्टोर के संचालकों ने भी सावधानी बरतनी शुरू कर दी है. 

लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे ब्यावर के लोग, पुलिस को बरतनी पड़ी सख्ती
प्रतीकात्मक तस्वीर.

दिलीप चौहान, ब्यावर: देश भर में 21 दिन के लॉकडाउन का गुरुवार को तीसरा दिन रहा. पुलिस और स्थानीय प्रशासन की ओर से की गई समझाइश का असर दो दिखाई दे रहा है लेकिन अभी भी लोग इसे हल्के में ले रहे. 
इसी के चलते अब पुलिस ने सख्ती को और कड़ा कर दिया है. बिना किसी कारण के बाजार में आने वाले वाहन चालकों से कड़ी पूछताछ की जा रही है और अगर पाया जाता है कि अमुक व्यक्ति बिना किसी आवश्यक कार्य के बाजार में आया है तो फिर उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. 

यहां तक की दोपहिया वाहनों की हवा भी पुलिकर्मियों की ओर से निकाली जा रही है ताकि लोगों को सबक मिल सके. पुलिस इस प्रकार के लोगों के खिलाफ चालान बनाते हुए वाहन जब्ती की कार्रवाई को भी अंजाम दे रही है. उधर लॉकडाउन को पूर्ण रूप से लागू करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से और भी कड़ाई बरती जाने वाली है.

पुलिस प्रशासन के अनुसार, अब लॉकडाउन का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उन्हें हिरासत में लेने की भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इसी प्रकार अब शहर में किराना स्टोर के संचालकों ने भी सावधानी बरतनी शुरू कर दी है. अब उनकी दुकानों पर भीड़ नहीं लगे, इसके लिए उनकी और से आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. इसके लिए दुकानों के बाहर निर्धारित एक मीटर की दूरी पर खड़े होने के लिए गोल सर्कल बनाए गए हैं ताकि सामाजिक दूरी के नियम की पालना हो सके.

लॉकडाउन के दौरान पूरे शहर में बाजार सूने रहे. बाजार में आवश्यक कामकाज वाले लोगों के अलावा कुछ जरूरी सामान खरीदने वाले लोगों की आवाजाही ही दिखाई दी. लोगों ने अपने घरों में ही रहकर लॉकडाउन की पालना की. उधर लॉकडाउन को लेकर उपखंड अधिकारी जेएस संधू तथा डिप्टी हीरालाल सैनी लगातार मॉनिटरिंग करते हुए शहर के हालातों की जानकारी ले रहे हैं.