Bharat Banndh Jaipur: पुलिस कर्मी भी बंद करवा रहे थे दुकानें, दुकानदारों से दुर्व्यवहार का भी आरोप

किसानों के समर्थन में भारत बंद (Bharat Bandh) का जयपुर (Jaipur News) में मिलाजुला असर रहा.

Bharat Banndh Jaipur: पुलिस कर्मी भी बंद करवा रहे थे दुकानें, दुकानदारों से दुर्व्यवहार का भी आरोप
दवा, स्टेशनरी आवश्यक सेवाओं को छोड़ अधिकांश दुकानें हैं बंद

जयपुर: किसानों के समर्थन में भारत बंद (Bharat Bandh) का जयपुर (Jaipur News) में मिलाजुला असर रहा. बंद के दौरान कुछ जगह बंद समर्थकों, भाजपा कार्यकर्ताओं और व्यापारियों के बीच आपसी टकराव हुआ. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस बल (Jaipur Police) ने मामला संभाल लिया. बरकत नगर में बंद समर्थकों और व्यापारियों में हुई झड़प में दो-तीन व्यापारियों के चोटें भी आई. इस मामले में बजाज नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर दो-तीन जनों को हिरासत में भी लिया.

जयपुर में व्यापार महासंघ ने बंद के दौरान दुकानें बंद या खुली रखने का निर्णय व्यापारियों और दुकानदारों पर छोड़ दिया था. ऐसे में कई दुकानदार बंद के दौरान दुकानें बंद नहीं कर रहे थे. बरकत नगर बाजार में सुबह करीब 11 बजे बंद समर्थक रैली के रूप में पहुंचे और वहां खुली दुकानों को बंद करने का प्रयास किया. इस दौरान दुकानदारों की बंद समर्थकों के साथ झड़प हो गई. इससे दो-तीन दुकानदारों के चोटें लगी और खून तक निकल आए.

व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस ने भी बंद समर्थकों का साथ दिया. बंद (Bharat Banndh Jaipur) ने भी व्यापारियों को दुकानें बंद रखने के लिए धमकाया. दूसरी ओर मारपीट की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस ने बंद समर्थकों को वहां से हटाया और एक-दो जनों को हिरासत में लेकर थाने ले गए. घटना के बाद व्यापारियों ने आक्रोश व्यक्त किया.

बजाज नगर थाना अधिकारी मानवेंद्र सिंह कहा कि बंद के दौरान समर्थकों और व्यापारियों में झड़प हुई. जिसमें दो तीन व्यापारियों के मामूली चोटें आई हैं. इस संबंध में थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. दो तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा इलाके में पूरी तरह शांति रहे.

ये भी पढ़ें: BJP से अलग होगी RLP! Farmers के Bharat Band का बेनीवाल ने किया समर्थन