Bharatpur में 33 ऊंटों को कराया गया मुक्त, तस्करों के आरोप में दो गिरफ्तार
Advertisement

Bharatpur में 33 ऊंटों को कराया गया मुक्त, तस्करों के आरोप में दो गिरफ्तार

Bharatpur Crime News: अखलेश अलवर जिले व आदिल हरियाणा के नूंह मेवात जिले का रहने वाला है. इन दोनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 33 ऊंटों को मुक्त कराया गया.

ऊंट तस्करी के आरोप में दो गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bharatpur: राजस्थान पुलिस ने राज्य पशु ऊंट की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 33 ऊंटों को मुक्त करवाया. इन ऊंटों को हरियाणा ले जाया जा रहा था. भरतपुर के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार को थाना सीकरी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति ऊंटों को तस्करी कर पैदल हरियाणा की तरफ ले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-जानलेवा हमले के बाद बेटी को मृत समझ पिता पहुंचा था थाना, बोला-मैं हूं खूनी

 

उन्होंने कहा कि इस सूचना पर सीकरी थाना के एएसआई (ASI) रामकिशन सिंह मय जाप्ता पहुंचे तो कुछ व्यक्ति ऊंटों को पैदल ले जाते हुए दिखाई दिए. पुलिस की घेराबंदी के दौरान दो लोग भागने में सफल रहे. लेकिन पुलिस ने मौके से दो आरोपियों अखलेश रैवारी ओर आदिल मेव को पकड़ लिया.

अखलेश अलवर जिले व आदिल हरियाणा के नूंह मेवात जिले का रहने वाला है. इन दोनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 33 ऊंटों को मुक्त कराया गया. आरोपियों के खिलाफ सीकरी थाने में ऊंट वध प्रतिषेध अधिनियम व अस्थाई प्रव्रजन निर्यात अधिनियम (Camel Slaughter Prohibition Act and Temporary Migration Export Act) में मामला पंजीबद्ध किया गया है.

ये भी पढ़ें-जयपुर में हफ्ता वसूली के आरोपी पुलिस अधिकारियों का हुआ तबादला

 

(इनपुट-भाषा) 

 

Trending news