close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: लोकदल उम्मीदवार के भरतपुर से जीत पर जयंत चौधरी ने दी बधाई

चुनाव परिणाम आने के बाद चौधरी ने प्रेस-बयान जारी कर भरतपुर की जनता को लोकदल के उम्मीदवार को चुनाव में जीत दिलाने के लिए आभार वयक्त किय़ा है.

राजस्थान: लोकदल उम्मीदवार के भरतपुर से जीत पर जयंत चौधरी ने दी बधाई
लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने राजस्थान के चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस गठबंधन को समर्थन की बात कही.

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करके चुनावी मैदान में उतरी हरियाणा के लोकदल के उम्मीदवार सुभाष गर्ग की भरतपुर से जीत के बाद लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने इसे कांग्रेस नीत गठबंधन की जीत करार दिया है. चुनाव परिणाम आने के बाद चौधरी ने प्रेस-बयान जारी कर भरतपुर की जनता को लोकदल के उम्मीदवार को चुनाव में जीत दिलाने के लिए आभार वयक्त किय़ा है.

चौधरी ने अपने बयान में कहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान 'मजबूत म्हारो राजस्थान' के नारे और राजनीतिक एजेंडे के साथ जन-विरोधी बीजेपी को हराने के लिए हम एक विकल्प के साथ राजस्थान में आए थें. उन्होंने राज्य में लोकदल उम्मीदवार के जीत पर कांग्रेस और लोकदल के कार्यकर्ताओं को उनकी जीत करार दिया. 

उन्होंने कहा कि यह विधानसभा चुनाव कोई आम चुनाव नहीं था. इसमें भारतीय संविधान और उसके उदारवादी पंथ निरपेक्ष पर आ रहे खतरे को दूर करने के लिए एक बड़ा प्रयास था. जिसे बचाने में राजस्थान की जनता ने बीजेपी को सत्ता से बेदखल करके बहुत बड़ा योगदान किया है. इस चुनाव परिणाम का असर पूरे देश पर होगा और बीजेपी की किसान विरोधी नीतियों और समाज को जाती और धर्म में बांटने की मंशा पर निर्णायक रोक लगेगी. 

उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान के जन आदेश और समाज के कमजोर वर्ग के हित का सम्मान करते हुए पार्टी अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने राष्ट्रीय लोकदल कांग्रेस गठबंधन के साथ खड़ा है. पार्टी ने लोकदल के चुने विधायक को कांग्रेस की स्थिर सरकार बनाने के लिए समर्थन करने का निर्देश दिया है.