Dholpur: संदिग्ध परिस्थितियों में पैंथर के बच्चे की मौत, जांच में जुटी वन विभाग की टीम
Advertisement

Dholpur: संदिग्ध परिस्थितियों में पैंथर के बच्चे की मौत, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

राजस्थान के धौलपुर (Dholpur News) जिले के सरमथुरा उपखंड में रीछरा गांव के पास एक पैंथर के बच्चे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई.

संदिग्ध परिस्थितियों में पैंथर की मौत

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर (Dholpur News) जिले के सरमथुरा उपखंड में रीछरा गांव के पास एक पैंथर के बच्चे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई, जिसका शव करीब 30 फीट नीचे गिरौनिया की गुफा में मिला है.

सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग (Forest department) की टीम ने पैंथर के शव को कब्जे में लेकर चिकित्सकों की टीम द्वारा पोस्टमार्टम करवाया और पैंथर का अंतिम संस्कार कर दिया है, जिसके बाद वन विभाग ने पैंथर की मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं.    

यह भी पढे़ं- आठवीं की छात्रा ने अपने ही पिता पर लगाए यौन शोषण के आरोप, बोली- मां को भी पीटते हैं

वन विभाग के रैंजर रामनिवास मीणा (Ram Niwas Meena) ने बताया कि डीएफओ द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि रीछरा गांव के जंगल मे एक मृत पैंथर (panther) का शव पड़ा हुआ है. सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मृत पैंथर के शव को कब्जे में लिया और सरमथुरा वन विभाग कार्यालय में लेकर पहुंचे, जहां पर पशु चिकित्सकों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम कर वनकर्मियों को सौंप दिया.  

मृत पैंथर का शव करीब दो दिन पुराना बताया जा रहा है. वन विभाग की टीम ने मृत पैंथर के शव का अंतिम संस्कार कर दिया हैं. वहीं, वन विभाग की टीम मृत पैंथर के कारणों की तलाश में जुट गया है.

Reporter- Bhanu sharma

Trending news