सावधान: KBC का नाम लेकर लड़की को झांसे में लिया, और कर डाला ये कांड
Advertisement

सावधान: KBC का नाम लेकर लड़की को झांसे में लिया, और कर डाला ये कांड

पुलिस प्रशासन और बैंकों के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग लालच में आकर आसानी से साइबर ठगों के झांसे में आ रहे हैं. बयाना में साइबर ठग ने 11वीं कक्षा की छात्रा को लकी ड्रा में इनाम दिलवाने का झांसा देकर 41 हजार 600 रुपये की ठगी कर ली.

KBC का नाम लेकर लड़की को झांसे में लिया

Bayana: पुलिस प्रशासन और बैंकों के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग लालच में आकर आसानी से साइबर ठगों के झांसे में आ रहे हैं. बयाना में साइबर ठग ने 11वीं कक्षा की छात्रा को लकी ड्रा में इनाम दिलवाने का झांसा देकर 41 हजार 600 रुपये की ठगी कर ली. ठग ने लगातार दो दिन तक छात्रा और उसके पिता से फोन पर और ई-मित्र के जरिए अपने बैंक अकाउंट में पैसे डलवाए. 

यह भी पढ़ें- सीएचए अभ्यर्थियों के साथ धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी, रोजगार की मांग आज 12वें दिन भी जारी

ठग की लगातार बढ़ती डिमांड को देखते हुए छात्रा और उसके पिता को ठगी का अहसास हुआ. मंगलवार सुबह छात्रा और उसका पिता बयाना थाने पहुंचे. छात्रा के पिता ने मुंबई के रहने वाले साइबर ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का परिवाद दर्ज कराया है. 

KBC सीजन 10 में लकी ड्रॉ इनाम दिलाने का दिया झांसा
थाने पहुंचे कस्बे के कोलीपाड़ा निवासी तोताराम कोली ने बताया कि उसकी बस्ती में ही किराने की दुकान है. उसकी बेटी आशा 11वीं क्लास में पढ़ती है. 8 अप्रैल को उसकी बेटी के मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया. फोन करने वाले शख्स ने अपने आप को मुंबई के रावजी प्रेमजी बिल्डिंग में रहने वाला राणाप्रताप मुर्बे बताया.

शख्स ने बताया कि वह KBC सीजन 10 में ऑल इंडिया सिम कार्ड लकी ड्रॉ का काम करता है. वह उसे लकी ड्रॉ का विनर बनवा कर मोटा इनाम दिला सकता है. यह बात बेटी ने अपने पिता को बताई तो दोनों के मन में लालच आ गया. तोताराम ने बताया कि इसके बाद ठग ने रजिस्ट्रेशन और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 9 और 10 अप्रैल को दो दिन में फोन पे और ई-मित्र के जरिए चार बार में उनसे अपने बैंक अकाउंट में 41 हजार 600 रुपए डलवा लिए. 

यह भी पढ़ें- Gold-Silver Rates Today: सोना कीमतें 54 हजार रुपये के पार, चांदी भी हुई 70 हजारी

बतोताराम ने बताया कि मंगलवार सुबह ठग का फिर फोन आया और 12 हजार 100 रुपए डालने को कहा. इससे तोताराम और उसकी बेटी को ठगी का अहसास हो गया. फिलहाल, पुलिस ने पीड़ित की शिकायत को परिवाद में दर्ज कर जांच शुरू की है और साइबर सेल के सेंट्रल कंट्रोल नंबर पर सूचना दी है.
Report- Devendra Singh

Trending news