close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भरतपुर: दूल्हों का सच सामने आते ही एक ही घर के दो दुल्हनों ने किया शादी से इंकार

बारात की घुड़चढ़ी के बाद सुबह जब फेरे होने थे उसी समय वर और वधु पक्ष में विवाद हो गया. दुल्हनों ने शादी से इनकार करते हुए बारात को वापस लौटा दिया. 

भरतपुर: दूल्हों का सच सामने आते ही एक ही घर के दो दुल्हनों ने किया शादी से इंकार
वधु पक्ष का आरोप है कि उनको धोखे में रखकर शादी की जा रही थी.

देवेन्द्र सिंह/भरतपुर: प्रदेश में भरतपुर के रूपवास थाने के गांव सूपा का नगला में आज दो दुल्हनों ने दूल्हों की योग्यता पर सवाल उठाते हुए बारात को वापस लौटा दिया. दुल्हनों का आरोप है कि उनको धोखे में रखकर शादी की जा रही थी. दोनों दूल्हों को सरकारी नौकरी में और पढ़ा लिखा होने की बात बताई गई थी लेकिन सुबह जब फेरे होने थे तो दुल्हन पक्ष को इस बात का पता चल गया जिसके बाद दुल्हनों ने शादी से इनकार करते हूए बारात को वापस लौटा दिया.

इधर दोनों दूल्हों का आरोप है कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी के जेवरातों की मांग की. जिसके बाद लड़की वालों ने शादी में दुल्हन को पहनाए जाने वाले जोड़ो को वापस किया और बाद में शादी से इंकार कर दिया. इस मामले में पुलिस दोनों दूल्हों को पुलिस थाने ले आई है और दुल्हन पक्ष के लोगों से समझाइश की कोशिश की जा रही है, लेकिन दोनों दुल्हनों ने शादी से इनकार कर दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

दरअसल, धौलपुर के बसेड़ी पंचायत समिति के गांव गुलावली के रहने वाले रोशन जाटव के दोनों पुत्र दिलीप व आकाश की रूपवास के सूपा के नगला के रहने वाले महावीर भंडारी की दो पुत्री कमलेश और विमलेश के साथ शादी तय हुई. जिसकी बारात कल देर शाम सूपा का नगला पहुंची. बारात की घुड़चढ़ी के बाद सुबह जब फेरे होने थे उसी समय वर और वधु पक्ष में विवाद हो गया. दुल्हनों ने शादी से इनकार करते हुए बारात को वापस लौटा दिया. 

वधु पक्ष का आरोप है कि उनको धोखे में रखकर शादी की जा रही थी. दोनों दूल्हों को सरकारी नौकरी में और पढ़ा लिखा होने की बात बताई गई थी, लेकिन सुबह जब फेरे होने थे तो दुल्हन पक्ष को इस बात का पता चल गया और उन्होंने शादी से इनकार करते हूए बारात को वापस लौटा दिया. शादी में दहेज के लिए दुल्हनों के पिता ने सामान भी ले आए और एक कार भी खरीद ली. लेकिन जब उनको दूल्हों की सच्चाई पता चली तो उन्होंने शादी से इंकार कर दिया. इधर वर पक्ष का आरोप है कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी के जेवरातों की मांग की और शादी में दुल्हन को पहनाये जाने वाले जोड़ो को दिया और शादी से इंकार कर दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.