close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भरतपुर: पुलिस के कामकाज पर कैबिनेट मिनिस्टर विश्वेंद्र सिंह ने उठाए सवाल

बैठक में एसपी हैदरअली जैदी ने सभी से टीम भावना के साथ सरकार की मंशा और पीएचक्यू की गाइड लाइन के अनुसार काम करने की बात कही और कहा कि फील्ड में जो लोग काम नहीं कर रहे हैं

भरतपुर: पुलिस के कामकाज पर कैबिनेट मिनिस्टर विश्वेंद्र सिंह ने उठाए सवाल
फाइल फोटो

भरतपुर/ देवेन्द्र सिंह: जिले में पुलिस के कामकाज पर केबीनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह द्वारा सवालिया निशान खड़े करने और नाराजगी जहिर करने के बाद अब पुलिस महकमे के मुखिया भी अलर्ट मोड में आ गए हैं. एसपी हैदरअली जैदी के जिले में तीन थाना प्रभारियों के लाइन हाजिर करने और आधा दर्जन से अधिक एसएचओ के बदलने के बाद अब भरतपुर रेंज आईजी भूपेन्द्र साहू भी एक्शन मोड में आ गए हैं.

आईजी भूपेन्द्र साहू ने भरतपुर जिले के सभी पुलिस अधिकारियों की क्राइम बैठक ली और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को हिदायत देते हुए चेतावनी दी. आईजी ने भरतपुर जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि लापरवाह अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा. 

आईजी ने लम्बित मामलों में कार्रवाई नहीं होने, वॉटेंड अपराधियों की धरपकड़ नहीं होने पर भी गहरी नाराजगी जाहिर की. आईजी भूपेन्द्र साहू ने जिले के डीएसपी स्तर के अधिकारियों के कामकाज पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि दर्जन अपराधों में कार्रवाई नहीं होने पर भी वह थानों पर मॉनिटरिंग नहीं कर रहे हैं. जिससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बैठक में एसपी हैदरअली जैदी ने सभी से टीम भावना के साथ सरकार की मंशा और पीएचक्यू की गाइड लाइन के अनुसार काम करने की बात कही और कहा कि फील्ड में जो लोग काम नहीं कर रहे हैं उनकी सूची दें जिससे ऐसे लोगों को फील्ड से हटाया जा सके जो पुलिस की छवि धूमिल कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि गत दिनों केबीनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कुम्हेर पुलिस थाने में पहुंचकर पुलिस पर सवाल खड़े करते हुए अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मामले की शिकायत सीएम से करने की बात कही थी.