Bharatpur: नदबई विधानसभा क्षेत्र को मिला नए Primary Health Centre का तोहफा, हुआ लोकार्पण
Advertisement

Bharatpur: नदबई विधानसभा क्षेत्र को मिला नए Primary Health Centre का तोहफा, हुआ लोकार्पण

रघु शर्मा ने कहा कि नदबई विधानसभा क्षेत्र में चाहे सीएचसी हो या पीएचसी या ट्रॉमा सेंटर सरकार ने नदबई को सब दिया है. विधायक जोगिंदर अवाना ने नदबई को स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर बनाने के लिए लगे हुए हैं.

समारोह में प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा वर्चुअल रूप से जुड़े.

Bharatpur: जिले की नदबई विधानसभा क्षेत्र (Nadbai Assembly Constituency) के गांव भदीरा में आज 1 करोड़ 85 लाख की लागत से बने नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Centre) का स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) और विधायक जोगिंदर अवाना (Joginder Awana) ने फ़ीता काटकर लोकार्पण किया और उसे जनता की सेवा के लिए सौंपा.

यह भी पढ़ें- महिला ने Community health center की चौखट पर दिया बच्चे को जन्म, भड़के परिजन

समारोह में प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा वर्चुअल रूप से जुड़े और समारोह को विधायक जोगिंदर अवाना के फ़ोन पर वीडियो कॉल (Video Call) के ज़रिए संबोधित किया. 

यह भी पढ़ें- Bharatpur का मान बढ़ायेगा अभिमन्यू सिंह, UPSC द्वारा आयोजित CDS Exam को किया टॉप

 

उन्होंने कहा कि नदबई में स्वास्थ्य सेवाओं में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. मंत्री रघु शर्मा ने विधायक जोगिंदर अवाना की डिमांड पर वीडियो कॉल से सम्बोधन के दौरान नदबई और उच्चेन सीएचसी की 30 बेड की क्षमता को 50 बेड करने की घोषणा की. साथ ही वहां पर नई डिजिटल एक्स-रे मशीन और डिजिटल सोनोग्राफ़ी मशीन जल्द ही लगवाने की बात कही.

रघु शर्मा ने कहा कि नदबई विधानसभा क्षेत्र में चाहे सीएचसी हो या पीएचसी या ट्रॉमा सेंटर सरकार ने नदबई को सब दिया है. मंत्री ने कहा कि विधायक जोगिंदर अवाना ने नदबई को स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर बनाने के लिए लगे हुए हैं. यही वजह है कि नदबई और उच्चैन में ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत कराए ताकि कोरोना काल में लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भटकना नही पड़े. मंत्री रघु शर्मा ने विधायक अवाना और जनता को शुभ कामना दी.

विधायक जोगिंदर अवाना ने जताया सरकार का आभार
इस अवसर पर विधायक जोगिंदर अवाना ने प्रदेश सरकार (State Government) सहित स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई सौगातों के लिए सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा का आभार जताया. विधायक जोगिंदर अवाना ने समारोह के दौरान कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की बात कही और कहा कि वैक्शीनेशन ज़रूर करवाएं तभी इससे बचा जा सकता है.

क्या बोले विधायक जोगिंदर अवाना 
मारोह में विधायक जोगिंदर अवाना ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए ज़मीन उपलब्ध कराने वाले दान दाता अजेय देशवाल और उसके परिजनों का साफ़ा, शाल और माल्यार्पण कर स्वागत किया और मानवता की सेवा के लिए ज़मीन का दान करने पर आभार जताया. साथ ही विधायक अवाना ने कहा क़ि स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की दिशा में इस भवन का निर्माण एक बड़ा कदम है. लोगों को अब स्वास्थ्य सेवाओं के लिए गांव से शहर नहीं जाना पड़ेगा. 
समारोह में नदबई के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष प्रशांत उपाध्याय, चेयरमैन नदबई प्रतिनिधि दिलीप सिंह, युवक कांग्रेस शहर अध्यक्ष अभिनव शर्मा, डॉ. कप्तान सिंह एसडीएम हेमराज गुर्जर, नगर पालिका के सहायक अभियंता पीएस गुर्जर आदि मौजूद रहे.

Reporter- Devendra Singh

 

Trending news