Bharatpur: बयाना में ACB का सर्च ऑपरेशन, PHED एक्सईएन सहित 3 गिरफ्तार, लाखों रुपए बरामद
Advertisement

Bharatpur: बयाना में ACB का सर्च ऑपरेशन, PHED एक्सईएन सहित 3 गिरफ्तार, लाखों रुपए बरामद

Bharatpur news: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक के निर्देश पर भरतपुर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए बयाना जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता खंड बयाना धर्मेन्द्र कुमार, उसके चालक एवं दलाल को हिरासत में लिया है. और 3 लाख 68 हजार 700 रुपए बरामद किए है. 

Bharatpur: बयाना में ACB का सर्च ऑपरेशन,  PHED एक्सईएन सहित 3 गिरफ्तार, लाखों रुपए बरामद

Bharatpur news: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक के निर्देश पर मंगलवार को भरतपुर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए बयाना जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता खंड बयाना धर्मेन्द्र कुमार, उसके चालक संतोष कटारिया एवं दलाल सुरजीत सिंह जाट को 3 लाख 68 हजार 700 रुपए की संदिग्ध राशि के साथ पकड़ा है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक (अतिरिक्त चार्ज) हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की भरतपुर इकाई को सूचना मिली कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग खंड बयाना में जल जीवन मिशन के तहत हुए कार्यों का दो-तीन दिन पहले ठेकेदारों को आठ करोड़ रुपए का भुगतान हुआ था. 

इस भुगतान का कमीशन ठेकेदारों की ओर से मंगलवार को किया जाना था. इस सूचना पर एसीबी भरतपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में एसीबी की भरतपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में सूचना का सत्यापन किया गया. इसके बाद टीम ने आकस्मिक चेकिंग की कार्रवाई करते हुए कार्यालय अधिशासी अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग खंड बयाना परिसर में एक कार नंबर आरजे-14-टीबी-8756 की डिग्गी में रखे अधिशासी अभियंता के थैला से 2 लाख 5 हजार 500 रुपए, 

ये भी पढ़ें- Jaipur: वित्तीय अनियमितताओं की जांच को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट का आदेश, विधायक से मांगा जवाब

और अधिशासी अभियंता के किराये के मकान के अंदर रखे बैग से 1 लाख रुपए एवं अधिशासी अभियंता की स्वयं की तलाशी में 11 हजार 500 रुपए, सुरजीत दलाल की जेब से 51 हजार 700 रुपए सहित कुल 3 लाख 68 हजार 700 रुपए की संदिग्ध नकद राशि बरामद की है. संदिग्ध राशि के संबंध में संदिग्ध धर्मेन्द्र कुमार दीपक पुत्र बच्चू सिंह जाटव निवासी प्रताप नगर जयपुर हाल किराये का मकान शिवनगर बयाना हाल अधिशासी अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग खंड बयाना, उसके चालक संतोष कटारिया पुत्र धर्म सिंह कटारिया निवासी रणधीगर भुसावर एवं दलाल सुरजीत सिंह पुत्र होशियार सिंह निवासी आदर्श नगर बयाना से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Jhalawar: पहले पत्नी ने खाया जहर, फिर पति ने की खुदकुशी की कोशिश, जानिए मामला

Trending news