Bharatpur News : नहीं थम रहा खून की कालाबाजारी का खेल, पुलिस के हत्थे चढ़ा दलाल
Advertisement

Bharatpur News : नहीं थम रहा खून की कालाबाजारी का खेल, पुलिस के हत्थे चढ़ा दलाल

भरतपुर संभाग (Bharatpur News) के सबसे बड़े आरबीएम जिला अस्पताल में एक बार फिर खून (Blood) का सौदागर पुलिस के हत्थे चढ़ा है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bharatpur : राजस्थान के भरतपुर संभाग (Bharatpur News) के सबसे बड़े आरबीएम जिला अस्पताल में एक बार फिर खून (Blood) का सौदागर पुलिस के हत्थे चढ़ा है. जनाना अस्पताल में एक प्रसूता को एक यूनिट रक्त उपलब्ध कराने के लिए इस आरोपी ने परिजनों से 3500 रुपए ले लिए, लेकिन आरोपी जैसे ही ब्लड बैंक में रक्तदान के बदले ब्लड लेने के लिए पहुंचा, तो चिकित्सकों की पूछताछ में आरोपी हड़बड़ा गया और कर्मचारियों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया.

असल में रूपवास निवासी जवाली की पत्नी रेखा ने 11 अगस्त को पुत्री को जन्म दिया, लेकिन रक्त की कमी के चलते 21 अगस्त को परिजनों ने रेखा को एक यूनिट रक्त चढ़वा दिया. बावजूद इसके जब रेखा का स्वास्थ्य ठीक नहीं हुआ तो उसे सोमवार को परिजन जनाना अस्पताल लेकर आए.

जनाना अस्पताल के चिकित्सकों ने परिजनों से कहा कि प्रसूता रेखा के रक्त की कमी है और इसे एक यूनिट रक्त चढ़ाना पड़ेगा. रेखा के पति जवाली ने बताया कि चिकित्सक से हुई बातचीत वहां पास में बैठा हुआ एक व्यक्ति सुन रहा था. वह व्यक्ति प्रसूता के परिजन जवाली से आकर मिला और 4000 रुपए में एक यूनिट रक्त उपलब्ध कराने की बात कही, जिस पर जवाली ने ज्यादा रुपए होने की बात कही. आखिर में 3500 रुपए में 1 यूनिट रक्त दिलाने की बात तय हो गई. आरोपी दलाल प्रसूता के परिजन को अपना मोबाइल नंबर लिखा कर चला गया.

थोड़ी देर बाद एक लाखन सिंह नामक व्यक्ति का जवाली के पास फोन आया. उसके बाद लाखन और बबलू नामक दो आरोपी जनाना अस्पताल पहुंचे और परिजन को ऑटो में बैठाकर आरबीएम जिला अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंचे. यहां बबलू ने रक्तदान करने की बात कही जिस पर चिकित्सा कर्मियों ने उससे मरीज की जानकारी लेनी चाही तो वह हड़बड़ा गया. चिकित्सा कर्मियों ने तुरंत बबलू को दबोच लिया, जबकि लाखन मौके से भाग छूटा. बाद में चिकित्सा कर्मियों ने आरोपी बबलू को पुलिस (Bharatpur Police) को सौंप दिया.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: Sikar सहित कई जगहों पर आज भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

Trending news