Karauli: 8 दिन से लापता आरएएसी जवान का तालाब में मिला शव, बेटे ने जताई हत्या की आशंका
Advertisement

Karauli: 8 दिन से लापता आरएएसी जवान का तालाब में मिला शव, बेटे ने जताई हत्या की आशंका

करीब 8 दिन से लापता चल रहे आरएसी (RAC) के हेड कांस्टेबल का शव गुरुवार को जलसेन तालाब में मिलने से सनसनी फैल गई. शुक्रवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम (Postmortem) कराया.

पोस्टमार्टम के बाद शव लेने से इनकार करते रहे परिजन. इनसेट में मृतक कांस्टेबल.

Hindaun city: करीब 8 दिन से लापता चल रहे आरएसी (RAC) के हेड कांस्टेबल का शव गुरुवार को जलसेन तालाब में मिलने से सनसनी फैल गई. शुक्रवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम (Postmortem) कराया. परिजन और ग्रामीणों के विरोध के चलते पुलिस को समझाइश व मांगों पर सहमति बनने में कई घंटे लग गए. इसके बाद ही परिजन शव (dead body) ले जाने के लिए तैयार हुए. इस दौरान अस्पताल परिसर में सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई थानों की पुलिस और आरएसी जवान मौजूद रहे. मृतक हेड कांस्टेबल के बेटे ने अपने पिता के अपहरण और हत्या की आशंका की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है.

हिंडौंन डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि आरएसी का जवान बयाना के लक्खी का नंगला (अड्डा) गांव निवासी बहादुर सिंह गुर्जर 9 दिसंबर से लापता था. पुलिस उसे उसी दिन से तलाश कर रही थी. एक दिन पहले गुरुवार को शाम उसका शव थाने के सामने स्थित जलसेन तालाब में तैरता हुआ मिला. पुलिस ने उसका शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया.

यह भी पढ़ें: नाबालिग छात्रा को हुई पेट दर्द की शिकायत, जांच में डॉक्टर ने बताई होश उड़ाने वाली बात

शुक्रवार को पुलिस जब तीन डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करा रही थी, तभी सैकड़ों की संख्या में उपस्थित ग्रामीण और परिजनों ने मौत की जांच सीबीआई से कराए जाने एवं मृतक को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर विरोध कर दिया और पोस्टमार्टम नहीं करने दिया. इस पर हिण्डौन, टोडाभीम, सूरौठ, श्रीमहावीरजी, गुढ़ाचंद्रजी, नादौती, बालघाट आदि थानों की पुलिस और आरएसी के जवान सरकारी अस्पताल पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा भी करौली से हिंडौन आ गए और कोतवाली में बैठ पूरे मामले पर निगरानी करने लगे. करीब 6 घंटे की समझाइश के बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए. पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि आरएसी जवान को मिलने वाले सभी परिलाभ परिजनों को दिए जाएंगे और प्रकरण की निष्पक्षता के साथ शीघ्र जांच की जाएगी. डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि मृतक के पुत्र सतवीर सिंह की ओर से प्रकरण में अपहरण और हत्या की आशंका के आरोप की रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिसमें पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : karauli में 40 लाख के स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा की जा रही मांग में मृतक की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि, मृतक के परिजनों को अनुकंपा नौकरी, मृतक को शहीद का दर्जा देने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखना एवं मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की गई है. मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया गया है. 

 

Reporter: Rakesh Agrawal 

Trending news