close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धौलपुर: दहेज ना मिलने पर ससुराल ने दी यातनाएं, अब न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही पीड़िता

चोरों ने बिना किसी डर के बेखौफ होकर कारों के कांच तोड़े और एक मेडिकल स्टोर के बाहर खड़ी कार में से पचास हजार रुपए चुरा लिए. 

धौलपुर: दहेज ना मिलने पर ससुराल ने दी यातनाएं, अब न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही पीड़िता

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले के करौली थाना इलाके में 20 वर्षीय नव विवाहिता को दहेज की खातिर ससुराल जनों ने मारपीट कर अमानवीय यातनाए देकर घर से बेघर कर दिया. पीड़िता न्याय के लिए दर दर की ठोखरें खा रही है लेकिन पुलिस महकमा मुकदमा दर्ज करने तक की जहमत नहीं उठा रहा है.

पीड़िता के भाई रणवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन मधु पुत्री जगजीत सिंह निवासी कांसपुरा की शादी करौली थाना इलाके के गांव मोतीराम का नगला निवासी रोशन कुशवाह के साथ 6 मई 2017 को सम्पन्न की थी. शादी में हैसियत के मुताबिक दान दहेज भी दिया था. लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही ससुरालजन पीड़िता मधु को प्रताड़ित कर 2 लाख की नगदी के साथ एक भैंस, वाशिंग मशीन, एलसीडी आदि सामान दहेज में मांगने लगे. पीड़िता ने पीहर पक्ष को मामले से अवगत कराया. जिसे लेकर पीहर पक्ष समाज के पंच पटेलों को साथ लेकर बेटी की ससुराल पहुंच गया. जह पंचायत कर मामला रफा दफा कर दिया था. 

पीड़िता मधु ने बताया कि कुछ दिन बाद ससुरालजन फिर से क्रूर हो गए और मारपीट कर यातनाये देने लगे. पीड़िता ने बताया कि पति देवर और जेठ द्वारा उसे जलाने की भी कोशिश की गई. जिससे उसके शरीर पर जख्म बने हुए है. पीड़िता का पति रोशन और देवर सुरेश उसे पीहर कांसपुर छोड़कर भाग गए. पीड़िता ने परिजनों को फिर से आपबीती से अवगत कराया. पीड़िता का पीहर पक्ष न्याय की गुहार लगाने पुलिस थाना करौली पंहुचा लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. परिजनों ने पीड़िता को साथ लेकर पुलिस अधीक्षक से भी न्याय की गुहार लगाई है लेकिन अब तक भी पीड़िता को इस मामले में पुलिस की ओर से कोई मदद नहीं मिली है और वह लगातार न्याय की गुहार लगा रही है.