Dholpur: ABVP ने किया प्रदर्शन, REET Level 1 को निरस्त करने की मांग
Advertisement

Dholpur: ABVP ने किया प्रदर्शन, REET Level 1 को निरस्त करने की मांग

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धौलपुर द्वारा गांधी पार्क से लेकर जिला कलेक्ट्रेट तक रीट- लेवल 1 परीक्षार्थीयो एवं परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा सांकेतिक रैली प्रदर्शन गृहमंत्री भारत सरकार के नाम जिला कलेक्टर द्वारा ज्ञापन सौंपा.

Dholpur: ABVP ने किया प्रदर्शन, REET Level 1 को निरस्त करने की मांग

Dholpur: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धौलपुर द्वारा गांधी पार्क से लेकर जिला कलेक्ट्रेट तक रीट- लेवल 1 परीक्षार्थीयो एवं परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा सांकेतिक रैली प्रदर्शन गृहमंत्री भारत सरकार के नाम जिला कलेक्टर द्वारा ज्ञापन सौंपा. पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अभिनव सिंह ने ज्ञापन में बताया कि राजस्थान लगातार में हो रहे पेपर लीक जिसमें REET, SI, JEN, पटवार, लाइब्रेरियन, ग्राम-विकास-अधिकारी, RAS आदि परीक्षाएं विवादास्पद है और इनके पेपर लीक होने के तथ्य भी सबके सामने हैं. विद्यार्थी परिषद पहले दिन से ही पेपर लीक धांधली को लेकर लगातार संघर्षरत है और विद्यार्थियों को न्याय मिले इसके लिए कई बार सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद किया है.

यह भी पढ़ें: छोटे पर्दे की चहेती बहू है कोटा की ये बेटी, कभी खत्म करना चाहती थी अपनी जिंदगी

एबीवीपी सरकार पर लगातार दबाव बना रही है एक तरफ सड़कों पर उतर कर दूसरी तरफ तथ्य इकट्ठे करके वहीं आज राजस्थान हाईकोर्ट में पेपर लीक की सीबीआई जांच हो इसको लेकर विद्यार्थी परिषद ने जनहित याचिका लगाई है. परिषद के संघर्षों के दबाव में आकर आज रीट लेवल-2 निरस्त होना विद्यार्थी परिषद और समस्त परीक्षार्थियों की जीत है, जो लगातार रात-दिन एक करके संघर्ष कर रहे थे, परंतु सिर्फ एक परीक्षा को निरस्त कर देने से विद्यार्थियों को न्याय नहीं मिला है, हम मांग करते हैं सभी विवादास्पद भर्तियों को निरस्त कर, जल्द से जल्द पुन: कराया जाए.

इस मौके पर एबीवीपी जिला संयोजक नितिन कुशवाहा ने आरोप लगाया कि पेपर-लीक मामले में बड़े नेता व अधिकारी सम्मिलित रहे हैं अतः इसकी सीबीआई जांच हो व सभी अपराधियों को सजा मिले.

आने वाले दिनों में होने वाली परीक्षाओं में पूर्णतया पारदर्शिता हो इसको लेकर एक कठोर कानून बने और सरकार सुनिश्चित करें की आगे की परीक्षाओं में धांधली नहीं होगी. विद्यार्थी परिषद की लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक हमारी मांगे पूर्णता नहीं मानी जाएगी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दिनेश गुर्जर ने बताया पहले दिन से ही विद्यार्थी परिषद पेपर लीक कि गिरोह को उजागर करने के लिए संघर्षरत रहा है सड़क से लेकर न्यायालय तक विद्यार्थी परिषद संघर्ष कर रहा है. आज विद्यार्थी परिषद की ओर से जनहित याचिका लगाई गई. सभी विद्यार्थियों से आव्हान है कि विद्यार्थी परिषद के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक एबीवीपी अपना संघर्ष जारी रखेगा.

Report: Bhanu Sharma

Trending news