Dholpur : बंद शोरूम पर पुलिस ने मारी Raid, तभी अंदर से निकले 35 से 40 महिला और पुरुष

धौलपुर जिले (Dholpur News) के सैंपऊ कस्बे में रेडीमेड एवं कॉस्मेटिक के शोरूम पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 35 से 40 लोगों को शोरूम के अंदर से हिरासत में लिया है. 

Dholpur : बंद शोरूम पर पुलिस ने मारी Raid, तभी अंदर से निकले  35 से 40 महिला और पुरुष
शोरूम के अंदर महिला एवं पुरुषों की भीड़ होने की पुलिस को शिकायत मिली थी.

Dholpur : राजस्थान के धौलपुर जिले (Dholpur News) के सैंपऊ कस्बे में रेडीमेड एवं कॉस्मेटिक के शोरूम पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 35 से 40 लोगों को शोरूम के अंदर से हिरासत में लिया है. पुलिस (Dholpur Police) द्वारा की गई कार्रवाई से कस्बे के बाजार में खलबली मच गई. शोरूम के अंदर महिला एवं पुरुषों की भीड़ होने की पुलिस को शिकायत मिली थी. 

यह भी पढ़ें- Kota में श्मशान घाट पर शवों की कतार, एक दिन में 21 कोरोना मृतकों का अंतिम संस्कार

शिकायत पर पुलिस शोरूम पहुंच गई, लेकिन शोरूम के आगे की शटर और पीछे के दरवाजे पर बाहर से ताला लगा हुआ था और अंदर ग्राहकों की भीड़ खरीदारी में मशगूल थी. इसी दौरान पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार सिंह शोरूम (showroom) पर जा धमके. उन्होंने शोरूम मालिक को बुलाकर शटर पर लगे ताले को खोलने को कहा तो शोरूम मालिक ने अंदर किसी के नहीं होने और शोरूम के बंद होने की बात कही, लेकिन पुलिस ने शोरूम मालिक की बातों पर यकीन नहीं करते हुए शोरूम के आगे के शटर और पिछले दरवाजे पर पुलिस कर्मी तैनात कर दिए. 

पुलिसकर्मियों के शोरूम के गेट पर तैनात होते ही अंदर खरीदारी कर रहे महिला एवं पुरुषों में खलबली मच गई. करीब 1 घंटे तक शोरूम के शटर के आगे और पिछले गेट पर पुलिस बैठी रही. दोबारा से पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार सिंह और थाना प्रभारी परमजीत सिंह पटेल शोरूम खुलवाने के लिए जद्दोजहद करते रहे. शोरूम मालिक रामखिलाड़ी कुशवाह ने शोरूम की देखरेख कर रहे सेल्समैन को फोन करके शोरूम का पिछला गेट खुलवाया. जिसमें से बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुषों की भीड़ बाहर निकल कर आई. 

पुलिस ने महिला एवं पुरुष ग्राहकों को हिरासत में लेकर ट्रैक्टर ट्रॉली एवं सरकारी गाड़ी से पुलिस थाने भेजा है. कार्रवाई को लेकर एसडीएम रामकिशोर मीणा ने बताया कि कोविड-19 गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने का दोषी मानते हुए शोरूम को आगामी आदेश तक सीज कर दिया गया है वहीं थाना प्रभारी को शोरूम मालिक के खिलाफ राजस्थान महामारी अध्यादेश अधिनियम (Rajasthan Epidemic Ordinance Act) के तहत मुकदमा एवं जुर्माना कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

गौरतलब है कि बसेड़ी के गांव सलेमपुर में पूर्व विधायक द्वारा आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति का मामला सुर्खियों में आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को लेकर न केवल चिंतित हैं बल्कि धार्मिक, सामाजिक जमावड़े एवं बाजारों में बढ़ती भीड़ को रोकने के लिए असफल रहे पुलिस और प्रशासन पर तल्ख तेवर अपनाए हुए हैं.

बुधवार को सीएम ने बीसी के दौरान पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की जो खिंचाई की है उसके बाद जिम्मेदार कई अफसरों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है. गुरुवार को कस्बे के मुख्य बाजार में स्थित शोरूम में हुई कार्रवाई इसी का परिणाम है.

रिपोर्ट : भानु शर्मा

यह भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot की Corona Report आई Positive, Tweet कर दी जानकारी