Dholpur Weather Update: सूर्यदेव के नहीं हो रहे दर्शन, सर्द हवा के कारण ठिठुरे लोग
Advertisement

Dholpur Weather Update: सूर्यदेव के नहीं हो रहे दर्शन, सर्द हवा के कारण ठिठुरे लोग

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल कड़ाके की ठंड का असर अभी आगे भी जारी रहेगा और आगामी दो से तीन तक कोहरे के साथ शीतलहर जारी रहेगी.

लोगों को सर्दी से राहत मिल नहीं रही है.

Dholpur: जिले में सर्दी का सितम जोरों पर है. तीन दिन से सूर्यदेव ने दर्शन नहीं दिए और ऐसे में लोगों को गलनभरी सर्दी ने कंपकंपाए रखा. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल कड़ाके की ठंड का असर अभी आगे भी जारी रहेगा और आगामी दो से तीन तक कोहरे के साथ शीतलहर जारी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः Todabhim Weather Update: टोडाभीम में कड़ाके ठड़, शीतलहर के साथ बढ़ी ठिठुरन

इससे प्रदेश के कुछ इलाकों में शीत और अतिशीत दिन रहेंगे. इसके बाद नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 21 जनवरी से फिर बरसात देखने को मिल सकती है. ऐसे में तापमान जरूर बढ़ेगा लेकिन सर्दी का असर आगे भी कम होने के आसार नहीं है. पहाड़ों पर बर्फबारी और कोहरे की चादर की वजह से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है, जिसका असर अगले दो से तीन दिन रहेगा. 

कोहरे में लिपटी रही सुबह
जिले में सुबह कोहरे से लिपटी रही और ग्रामीण इलाकों में बेहद घना कोहरा रहा, इससे दृश्यता प्रभावित रही. हालांकि शहर और आबादी इलाकों में कोहरा इतना घना नहीं रहा. 

लगातार चल रही सर्द हवाओं से हुई परेशानी
जिले में इन दिनों चल रही शीतलहर लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. शीतलहर और गलन के कारण गर्म बिस्तरों में भी सर्दी का प्रकोप थम नहीं रहा और घरों के अंदर लोगों को हीटर और ब्लोअर का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, बाहर जगह-जगह अलाव जलते नजर आए. वहीं, जिले में धूप नहीं निकलने के कारण लोगों को सर्दी से राहत मिल नहीं रही हैं. 

Reporter-Bhanu Sharma

Trending news