close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धौलपुर: पानी के लिए परेशान महिलाओं ने जलदाय विभाग का किया घेराव, दी आंदोलन की चेतावनी

महिला आशादेवी ने बताया कि मौहल्ले वासियों के लिए पानी की समस्या पिछले पांच माह से नासूर बन गई है. जलदाय विभाग द्वारा सुबह-शाम महज चंद मिनिट तक पानी की सप्लाई दी जाती है. 

धौलपुर: पानी के लिए परेशान महिलाओं ने जलदाय विभाग का किया घेराव, दी आंदोलन की चेतावनी
फाइल फोटो

धौलपुर: शहर के कसाईपाड़ा मौहल्ले की एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने अपने बच्चों के साथ पानी के समस्या से परेशान होकर जलदाय विभाग के दफ्तर का घेराव कर दिया. महिलाओं ने बर्तनों को साथ लेकर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. जलदाय विभाग के ऑफिस में घुसकर अधिकारियों को जमकर खरी खोटी भी सुनाई. अधिकारियों द्वारा समस्या के समाधान का आश्वासन दिए जाने के बाद महिलाओं का गुस्सा शांत हुआ.

महिला आशादेवी ने बताया कि मौहल्ले वासियों के लिए पानी की समस्या पिछले पांच माह से नासूर बन गई है. जलदाय विभाग द्वारा सुबह-शाम महज चंद मिनिट तक पानी की सप्लाई दी जाती है. चंद मिनिट के पानी सप्लाई में पानी का प्रेशर इतना कम रहता है, जिससे दैनिक आवश्यकता की पूर्ती भी नहीं हो रही है. भीषण गर्मी में पानी की एक-एक बून्द के लिए मौहल्ले वासियों को भटकना पड़ रहा है. 

महिलाओं ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर पूर्व में भी कई बार लिखित में शिकायत प्रेशित की है लेकिन विभागीय अधिकारीयों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है। जिसके कारण मौहल्ले के लोग भीषण गर्मी में पानी के दर दर की ठोखरे खा रहे है. महिलाओं ने बताया कि सुबह से ही मौहल्ले वासी पानी की तलाश में जुट जाते हैं लेकिन पानी नसीब नहीं हो रहा है. 

बुधवार को मौहल्ले की महिलाओं ने लामबंद होकर जलदाय विभाग के दफ्तर का घेराव कर जमकर नारेबाजी कर हंगामा किया. महिलाओ ने जलदाय विभाग के ऑफिस में घुसकर अधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई. महिलाओं के आक्रोश को देखकर अधिकारियों ने तुरंत समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है. उधर महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द समस्या का हल नहीं निकाला तो जिम्मेदारों का घेराव कर आंदोलन किया जाएगा.