Dholpur: आने वाले चुनावों को लेकर तैयारियां पूरी, जिला कलक्टर ने दिए ये निर्देश
X

Dholpur: आने वाले चुनावों को लेकर तैयारियां पूरी, जिला कलक्टर ने दिए ये निर्देश

इस दौरान जिला कलक्टर ने सभी मतदान केंद्रों पर बिजली, पेयजल, फर्नीचर, शौचालय की पर्याप्त सुविधा और मतदान दलों हेतु भोजन व्यवस्था करने के निर्देश दिए. 

Dholpur: आने वाले चुनावों को लेकर तैयारियां पूरी, जिला कलक्टर ने दिए ये निर्देश

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर (Dholpur News) जिले में आगामी 20 अक्टूबर को होने वाले जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव (Panchayat Samiti Election) को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल (Rakesh Kumar Jaiswal) और जिला पुलिस अधीक्षक केशर सिंह शेखावत (Keshar Singh Shekhawat) ने राजाखेड़ा क्षेत्रा के करीब एक दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

यह भी पढ़ेंः विधानसभा उपचुनाव-2021: निष्पक्ष चुनाव के लिए पेड न्यूज को लेकर सतर्कता के निर्देश

इस दौरान जिला कलक्टर ने सभी मतदान केंद्रों पर बिजली, पेयजल, फर्नीचर, शौचालय की पर्याप्त सुविधा और मतदान दलों हेतु भोजन व्यवस्था करने के निर्देश दिए. साथ ही मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त बेरिकेड्स लगाने के भी निर्देश दिए.

उन्होंने विद्यालयों में स्थित मतदान केंद्रों पर रोड़ी, बजरी और पत्थरों सहित निर्माण सामग्री को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान बूथ पर दिव्यांग, बुजुर्ग मतदाताओं के लिए भी रैम्प और व्हीलचेयर की व्यवस्था रहेगी. उन्होंने मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने हेतु कड़ी सुरक्षा के इंतजामात करने के निर्देश दिए.

साथ ही कहा कि मतदाता मतदान के दौरान अपने साथ वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधारकार्ड और अन्य वैध पहचान पत्र लाए. उन्होंने मतदान के दौरान कोविड (Covid) अनुरूप व्यवहार की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी प्रदान किए.

यह भी पढ़ेंः खुले आसमान में बिताई रात तो कड़कड़ाती धूप में खाया खाना, लेकिन हक मिले बिना नहीं लौटने की कसम

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अलग से जाब्ता लगाया गया है. सभी मतदान केंद्रों पर शांति पूर्ण ढंग से मतदान समपन्न कराने के लिए प्रत्येक मतदान बूथ पर पर्याप्त पुलिस जाब्ता लगाया गया है और आवश्यकता पड़ने पर स्पेशल टास्क फोर्स कमांडो रिजर्व (Special Task Force Commando Reserve) किए गए हैं. शान्तिपूर्ण मतदान हो इसके लिए पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है.

Reporter- Bhanu Sharma

Trending news