close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भरतपुर में डॉ. सुभाष गर्ग का दावा-निकाय चुनाव में इस बार भाजपा का टूटेगा तिलिस्म

कांग्रेस के शहर अध्यक्ष संजय शुक्ला ने टिकिट वितरण में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है.कांग्रेस के शहर अध्य्क्ष संजय शुक्ला ने आरोप लगाए की बड़े नेताओं ने छोटे कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर अपने चहेतों को टिकिट दिया है

भरतपुर में डॉ. सुभाष गर्ग का दावा-निकाय चुनाव में इस बार भाजपा का टूटेगा तिलिस्म
डॉ. सुभाष गर्ग का दावा-निकाय चुनाव में इस बार भाजपा का टूटेगा तिलिस्म

देवेन्द्र सिंह,भरतपुर: नगर निकाय चुनाव(municipal election) के लिए नॉमिनेशन(nomination) के बाद देर शाम कांग्रेस पार्टी (congress party)ने भी भरतपुर में पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी, जिसके बाद कांग्रेस के कुनबे में रार छिड़ गई है आलम यह है कि कांग्रेस के शहर अध्य्क्ष संजय शुक्ला ने टिकिट वितरण में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है.कांग्रेस के शहर अध्य्क्ष संजय शुक्ला ने आरोप लगाए की बड़े नेताओं ने छोटे कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर अपने चहेतों को टिकिट दिया है कांग्रेस के शहर अध्यक्ष संजय शुक्ला के आरोपों के बाद कांग्रेस पार्टी से तो कोई राजनेता प्रतिक्रिया देने सामने नहीं आया लेकिन मामले में कांग्रेस के सहयोगी दल के रूप में सरकार में शामिल आरएलडी के भरतपुर शहर सीट से विधायक व तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने एक प्रेस वार्ता कर शहर अध्य्क्ष के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया.
मंगलवार देर शाम आयोजित पत्रकार वार्ता में डॉ. गर्ग ने बताया कि पर्यटन मंत्री महाराजा विश्वेन्द्र सिंह, राज्य मंत्री भजन लाल जाटव, पर्यवेक्षक खानूखान, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शेरसिंह सूपा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रिंकी सिंह,पूर्व जिलाध्यक्ष गिरीश चौधरी, प्रदेश सचिव कमल मीणा सहित पार्टी की कोर कमेटी ने बैठक कर टिकटों पर फैसला किया है.जिसमें सहयोगी दल के रूप में वह स्वयं मौजूद थे.मंत्री गर्ग का कहना है कि नगर निगम भरतपुर के वार्ड पार्षदों के लिए कांग्रेस ने 61 उम्मीदवारों को सर्वसम्मति से टिकट दिये हैं इन उम्मीदवारों को विजयी बनाने में राष्ट्रीय लोकदल सहयोग करेगा. आम सहमति के आधार पर जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट दिये गए हैं साथ ही डॉ गर्ग ने विश्वास दिलाया कि सभी उम्मीदवार रिकार्ड मतों से विजयी होंगे और मेयर भी कांग्रेस पार्टी का ही बनेगा. उन्होंने बताया कि टिकट वितरण में सभी जातियों, वर्गों एवं युवाओं को ध्यान में रखा गया है और निश्चय ही नगर निगम का नया बोर्ड शहर को सुन्दर, साफ एवं विकसित बनायेगा. मंत्री गर्ग ने कहा कि इस चुनाव में जो लोग आरएलडी के कार्यकर्ता है वह कांग्रेस के सिम्बल पर ही चुनाव लड़ रहे है.
मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने एक प्रश्न के जबाव में कहा कि पिछले 25 वर्षों से जिस पार्टी का नगर निगम पर कब्जा रहा है उसे इस बार मतदाताओं के सहयोग से कांग्रेस तोड़ने में सफल होगी.गर्ग ने माना कि जो लोग सांठ-गांठ कर अब तक निगम चला रहे थे उन्हें इस बार सत्ता से बाहर रास्ता दिखाया जाएगा.उन्होंने कहा कि जनता भी  विकास की कड़ी में कड़ी जोड़ने का काम कर रही है गर्ग ने आरोप लगाया कि नगर निगम हर वर्ष 500 करोड़ रुपये शहर पर खर्च करती है लेकिन कहीं इस राशि का उपयोग दिखाई भी नहीं देता.शहर का फस्ट इम्प्रेशन आज भी खराब है.
मंत्री गर्ग ने कहा कि पिछले एक साल से भाजपा का बोर्ड है लेकिन जब भी वह बोर्ड के सदस्य होने के नाते शहर के सौंदर्यीकरण की बात करते तो भाजपा के लोग राजनीति शुरू कर देते लेकिन वह यह भूल जाते है कि वह विधायक के नाते निगम के बोर्ड के 5 साल स्थाई सदस्य है और वह शहर के विकास के लिए अपनी आवाज बुलंद रखेंगे. मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कांग्रेस पार्टी के लोकसभा के प्रत्याशी रहे अभिजीत जाटव के पार्षद के रूप में चुनाव लडने पर कहा कि उन्हें जनता ने भले ही सांसद नहीं चुना और नकार दिया लेकिन पार्षद के रूप में उनके चयन की प्रक्रिया बाकी है.गर्ग से जब पूछा गया कि मेयर का चयन हाइब्रिड मॉडल से होगा या पार्षदों में से तो उन्होंने कहा कि यह फैसला कांग्रेस पार्टी के हाईकमान को करना है वह कांग्रेस के सहयोगी साथी हैं कांग्रेस के नेता जो फैसला लेंगे वही फैसला आखिरी मानकर उनका सहयोग करेंगे.