राजस्थान में नई खेल नीति लाएगी सरकार: अशोक चांदना

अशोक चांदना ने कहा कि खिलाड़ियों से लिए गए सुझाव मुख्यमंत्री तक पहुंचाए जाएंगे, जिससे नई खेल नीति बनाने में मदद मिल सकेगी

राजस्थान में नई खेल नीति लाएगी सरकार: अशोक चांदना

ललित कुमार/जयपुर: खेल मंत्री अशोक चांदना ने आज सवाईमानसिंह स्टेडियम परिसर में एशियाड और पैरा एशियाड पदक विजेता खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की. इस मीटिंग में 10 खिलाड़ियों को बुलाया गया जिसमें से सात खिलाड़ी पहुंचे. मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए ओमप्रकाश (नौकायन), रजत चैहान (तीरंदाजी), सुंदर सिंह गुर्जर (पैरा-एथलेटिक्स), शालिनी पाठक व मनप्रीत कौर (कबड्डी), शताब्दी अवस्थी (शॉटपुट), संदीप सिंह मान (पैरा एथलेटिक्स), राजूलाल चैधरी (कबड्डी), एवं अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ ही परिषद के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे. मीटिंग में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने उनके सामने आ रही समस्याओं को मंत्री के सामने रखा और मंत्री ने अधिकारियों को एक कमेटी बनाने का प्रस्ताव दिया

वहीं खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि सरकार प्रदेश में नई खेल नीति लाएगी. खेल राज्य मंत्री चांदना ने एशियन गेम्स के मेडलिस्ट और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से चर्चा की. इस दौरान खिलाड़ियों ने भी अपनी समस्याओं पर खुलकर वार्ता की. वहीं मंत्री जी ने उन्हें समाधान का पूरा भरोसा दिलाया. इस दौरान चांदना ने कहा कि खिलाड़ियों से लिए गए सुझाव मुख्यमंत्री तक पहुंचाए जाएंगे, जिससे नई खेल नीति बनाने में मदद मिल सकेगी. खेल मंत्री ने इस दौरान खिलाड़ियों के रोजगार और प्रोत्साहन का भरोसा दिलाया. इसके साथ ही मंत्री ने कहा की खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम रौशन किया है और इनकी समस्याओं को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है.

स्टेडियम में चल रहे कार्यों का पिछली सरकार के दौरान आनन-फानन में किए गए उद्घाटन के सवाल पर मंत्री अशोक चांदना ने कहा की विकास कार्यों के पत्थर पर चाहे किसी के भी नाम है, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है. हमें इस इस बात पर ध्यान देना चाहिए की वो विकास कार्य रूके नहीं और प्रदेश में खेलों को बढ़ावा मिले.

बेरोजगारी भत्ते को लेकर मंत्री अशोक चांदना ने कहा की इस पर पूरा काम कर लिया गया है. जिन बेरोजगारों की पारिवारिक आय 2 लाख रुपये से कम है और जिन्होंने स्नातक कर रखा है उन सभी जरुरतमंदों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, इसकी शुरूआत 1 मार्च से होने जा रही है.
 
मंत्री के साथ करीब दो घंटे तक चली इस मुलाकात में खिलाडियों ने मंत्री के सामने कई समस्याएं रखी. साथ ही पैरा एशियाड खिलाड़ियों ने मंत्री से मांग की है कि जिस प्रकार एशियाड खिलाड़ियों को सुविधाएं मिलती हैं उसी तरह से पैरा एशियाड खिलाड़ियों को भी नौकरी सहित अन्य सुविधाएं समान रूप से मिले. इस पर भी खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को सकारात्मक आश्वासन दिया.