close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भरतपुर: स्कूल में बिज्जू देखकर छात्रों में मचा हड़कंप, रेस्क्यू करने पहुंची वन विभाग की टीम

विद्यालय संचालक डालचंद पाराशर ने बताया कि उनके विद्यालय के स्टोर कक्ष में जहां फर्नीचर का सामान रखा था. कई दिनों से अज्ञात जानवर होने की गतिविधि सुनाई दे रही थी.

भरतपुर: स्कूल में बिज्जू देखकर छात्रों में मचा हड़कंप, रेस्क्यू करने पहुंची वन विभाग की टीम
काफी प्रयास के बाद भी बिज्जू पकड़ में नहीं आ सका.

देवेन्द्र सिंह ,भरतपुर: भरतपुर के डीग उपखंड के कस्बा जनूथर के थैरावर रोड पर संचालित एक निजी विद्यालय में उस समय हड़कंप मच गया. जब विद्यालय के स्टोर कक्ष से अचानक आधा दर्जन बिज्जू दिखाई दिए. विद्यालय में बिज्जू निकलने से हड़कंप मच गया. 

विद्यालय संचालक डालचंद पाराशर ने बताया कि उनके विद्यालय के स्टोर कक्ष में जहां फर्नीचर का सामान रखा था. कई दिनों से अज्ञात जानवर होने की गतिविधि सुनाई दे रही थी. किसी बिल्ली होने के अंदेशा के चलते मामले को नजर अंदाज करते रहे. मगर शनिवार सुबह स्कूल खुलने के बाद पुनः किसी जानवर की आहट हुआ तो विद्यालय में कार्यरत कर्मचारी राजवीर सिंह को इसकी जानकारी दी गई.

वन विभाग को दी गई जानकारी
जानकारी मिलने के बाद विद्यालय प्रबंधक ने वन विभाग को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद वन विभाग के 2 सदस्यीय दल मौके पर पहुंचा. इस दौरान बिज्जू को रेस्क्यू करने का प्रयास किया गया. काफी प्रयास के बाद भी बिज्जू पकड़ में नहीं आ सका. इसी दौरान बिज्जू कक्ष से बाहर भागने में कामयाब रहे. बाद में मालूम हुआ कि ये जंगली जानवर बिज्जू हैं जो बिल्ली प्रजाति से ताल्लुक रखते हैं.

देखने के लिए उमड़ी बच्चों की भीड़
वन रक्षक दल ने बताया कि ये इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. ये जानवर अपनी प्रकृति के अनुसार अपने आप को अंधेरे में सुरक्षित स्थान की तलाश करते हैं. विद्यालय में बिज्जू निकलने की खबर सुनते ही उसे देखने के लिए स्कूली छात्रों का हुजूम उमड़ पड़ा.