Karauli: निशाना सड़क मार्ग पर कीचड़ होने से 10 गांवों के लोगों को हो रही परेशानी, पैदल चलना भी मुश्किल
Advertisement

Karauli: निशाना सड़क मार्ग पर कीचड़ होने से 10 गांवों के लोगों को हो रही परेशानी, पैदल चलना भी मुश्किल

कालागुड़ा सड़क मार्ग के निशाना गांव में दो साल से पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से सड़क मार्ग पर फैले कीचड़ और पानी से 10 गांवों के लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  इम मामले की ग्रामीणों द्वारा  गांव अभियान के एसडीएम अनुज भारद्वाज से शिकायत की. जिसपर उन्होने तहसीलदार और विकास अधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

सड़क का चित्र

Karauli: कालागुड़ा सड़क मार्ग के निशाना गांव में दो साल से पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से सड़क मार्ग पर फैले कीचड़ और पानी से 10 गांवों के लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  इम मामले की ग्रामीणों द्वारा  गांव अभियान में एसडीएम अनुज भारद्वाज से शिकायत की. जिसपर उन्होने तहसीलदार और विकास अधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. लेकिन एक पखवाड़ा गुजरने के बाद आज तक कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. सरपंच राजंती मीणा, हेमसिंह गोरेहार, रामलाल, तेजराम, मीठाराम आदि ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की देखरेख में तीन साल पूर्व निशाना सड़क मार्ग पर गौरवपथ का निर्माण कराया गया था. जिस पर अतिक्रमण नहीं हटाने के साथ नालियों का निर्माण नहीं करने पर निशाना विद्यालय से कालिस देवस्थान की पहाड़ी तक पानी निकासी व्यवस्था नहीं होने के कारण कीचड़ और पानी फैलने से लोगों का पैदल निकलना भी  मुश्किल हो गया है. 

यह भी पढ़ेंः Karauli: सपोटरा कस्बे में वीकेंड कर्फ्यू, ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं दिखा कोई खास असर

दूसरी ओर खेत मालिकों द्वारा गौरव पथ पर कच्ची दीवार लगाने और मकान मालिकों द्वारा चबूतरे, सीढ़ियां आदि बनाने के कारण पानी निकासी व्यवस्था नहीं होने से दो-दो फिट पानी भरने से वाहन चालक आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं. उल्लेखनीय है कि उक्त सड़क मार्ग पर गोरेहार, निशाना, कालागुड़ा, खोह, सिमिर, छिरवानी, स्वराजपुरा, लंगेह आदि गांवों के लोगों का आवागमन का प्रमुख सड़क मार्ग है. कीचड़ पसरने से मच्छरजनित बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि समस्या को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन कोई  कार्रवाई नहीं की जा रही है.  सड़क पर पहले कीचड़ के कारण वाहन चालकों के साथ-साथ पैदल राहगीरों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है . जिससे यह समस्या जस की तस बनी हुई है.

Report: Ashish Chaturvedi

Trending news