Karauli: चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, विद्यार्थियों ने बनाएं चित्र
Advertisement

Karauli: चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, विद्यार्थियों ने बनाएं चित्र

आजादी के 75वें वर्ष में चलने वाले अमृत महोत्सव के राष्ट्रीय युवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन महू में एक निजी विद्यालय में किया गया.

चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Karauli: राजस्थान के करौली जिले के हिण्डौन सिटी में युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केन्द्र करौली के जिला युवा अधिकारी हितेश कुमार के निर्देशानुसार और हिण्डौन ब्लॅाक एनवाईवी रोविन सिंह सोलंकी और जय सिंह डागुर के नेतृत्व में आजादी के 75वें वर्ष में चलने वाले अमृत महोत्सव के राष्ट्रीय युवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन महू में एक निजी विद्यालय में किया गया.

यह भी पढ़ें - Karauli: न्यू पेंशन स्कीम की प्रति जलाकर चिकित्साकर्मियों ने किया प्रदर्शन

चित्रकला प्रतियोगिता के कार्यक्रम में दर्जनों विद्यार्थियों ने स्वामी विवेकानन्द जी के चित्र बनाएं. चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम पुरष्कार भारती कुमारी, दुसरा प्रीति दिगरवाल और तीसरा रविकांत सिंह ने प्राप्त किया. विजेताओं को नकद इनाम राशि और शिल्ड देकर सम्मानित किया गया. सभी प्रतिभागियों को सात्वना पुरष्कार के रूप में पैंन दिया गया. 

यह भी पढ़ें - Karuali: दलदल में फंसी गायों को मुस्लिम युवकों ने निकाला बाहर

पुरष्कार वितरण के बाद एनवाईवी रोविन सोलंकी ने विद्यार्थियों से कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों को भाग लेना चाहिए. इससे विधार्थियों का मानसिक विकास और छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे बढने का मौका मिलता है. इस दौरान महू इब्राहिमपुर युवा मंडल अध्यक्ष बांबी सोलंकी, वी के, राजेश सोलंकी, सुमित सोनी, गौरव सोलंकी, आदि दर्जनों विद्यार्थी और युवा मौजूद रहे.

Report: Rakesh Agrawal

Trending news