करौली: बीमारी की चपेट में आया पूरा गांव, दो दिन में हुई तीन की मौत

चिकित्सकों ने गांव में मौजूद अन्य ग्रामिणों का इलाज करना शुरू कर दिया है. चिकित्सकों की टीम ने बताया कि बारिश के दौरान गांव के नलकूप के पास गड्ढा हो गया था और इससे बारिश का पानी नलकूप में चला गया 

करौली: बीमारी की चपेट में आया पूरा गांव, दो दिन में हुई तीन की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

करौली: राजस्थान के करौली जिले के मासलपुर तहसील के गढ़मंडोर गांव में दूषित पानी पीने से पिछले दो दिन में तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं 10 ग्रामीण बीमार हैं. जिनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है. इस गांव में पानी की पूर्ती नलकूप से होती थी लेकिन पंचायत ने अब नलकूप से पानी की आपूर्ती को बंद कर दिया है. बीमार ग्रामीणों के इलाज के लिए चिकित्सकों की टीम भी गांव में पहुंच गई है. 

चिकित्सकों ने गांव में मौजूद अन्य ग्रामिणों का इलाज करना शुरू कर दिया है. चिकित्सकों की टीम ने बताया कि बारिश के दौरान गांव के नलकूप के पास गड्ढा हो गया था और इससे बारिश का पानी नलकूप में चला गया और माना जा रहा है कि इस नलकूप का पानी पीने के कारण ही गांववाले बीमार पड़ रहे हैं और उल्टी-दस्त जैसी शिकायत कर रहे हैं. पीड़ितों को मासलपुर और करौली के अस्पतालों में भर्ती किया गया है. 

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पानी के सेंपल लिए गए हैं. वहीं चिकित्सकों की टीम मरीजों का इलाज कर रही है. साथ ही मौत होने के कारण का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है. बता दें, गांव में अचानक कई सारे लोगों के बीमार हो जाने के कारण चिंता का माहौल बना हुआ है. वहीं गांव के लोगों में पानी को लेकर दहशत का माहौल है. गांववालों को अचानक हो रही इस बीमारी से जान जाने का डर है और इस वजह से गांव के हालात चिंताजनक बने हुए हैं.