close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

करौली: रमेशी मीना ने सर्किट हाउस में ली अधिकारियों की बैठक, खाद्य सुरक्षा योजना पर की चर्चा

खाद्य मंत्री ने समीक्षा के दौरान 2017 में आवंटित 900 क्विटंल और खराब हुई चीनी को अधिकारियों की लापरवाही का प्रतीक बताया.

करौली: रमेशी मीना ने सर्किट हाउस में ली अधिकारियों की बैठक, खाद्य सुरक्षा योजना पर की चर्चा

करौली: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीना ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में रसद विभाग के कार्यों की समीक्षा की गई. साथ ही खाद्य सुरक्षा योजना में गरीब पात्र का नाम जोड़ने तथा सरकारी कर्मचारी या आर्थिक रूप से सम्पन्न को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए.

खाद्य मंत्री ने समीक्षा के दौरान 2017 में आवंटित 900 क्विटंल और खराब हुई चीनी को अधिकारियों की लापरवाही का प्रतीक बताया. मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं. अनुकंपा के आधार पर उचित मुल्य दुकानों  का 7 दिवस में आवंटन, एफसीआई वाले गेहूं की गुणवत्ता, वजन का माप और धर्मकाटों को भी चेक कराने के निर्देश दिए गए हैं. वनप्लसवन कोड बंद कर प्रत्येक माह गेहूं का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.

खाद्य मंत्री ने उचित मूल्य दुकानों, महिला स्वयं सहायता समूह, 12 महीने से अधिक निलंबित दुकानों, गेहू, चीनी, कैरोसीन वितरण की समीक्षा की और खाद्य वितरण प्रणाली को सुदृढ करने पर जोर दिया. खाद्य मंत्री ने महिला एवं बाल विकास विभाग शासन सचिव के निरीक्षण में कैलादेवी केन्द्र पर पोषाहार में कीडे मिलने की शिकायत पर दोषियों के खिलाफ जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं.