close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सवाई माधोपुर: कल से शुरू हो रहा है 3 दिवसीय लक्खी मेला, प्रशासनिक तैयारियां पूरी

जिले के रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर में तीन दिवसीय लक्खी मेले की शुरुआत रविवार को होने जा रही है.

सवाई माधोपुर: कल से शुरू हो रहा है 3 दिवसीय लक्खी मेला, प्रशासनिक तैयारियां पूरी
मेला परिसर तक 50 रोडवेज बसों का संचालन जाएगा. (फोचो साभार: Videograb/youtube)

सवाई माधोपुर: सवाई माधोपुर जिले के रणथंभोर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश के तीन दिवसीय लक्खी मेले की शुरुआत रविवार (1 सितंबर) से होने जा रहा है. जिसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है.

जिला प्रशासन ने शनिवार को मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दिया. इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ. सत्यपाल सिंह और एसपी सुधीर चौधरी में मेला व्यवस्थाओ का जायजा लिया. इस दौरान संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए.

प्रशासनिक अधिकारियों ने की बैठक
मेले के पहले गणेश धाम पुलिस चौकी पर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई. बैठक के दौरान मेले की व्यवस्थाओं से संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए.

लाइव टीवी देखें-:

गोताखोर हैं तैनात
जिला कलेक्टर डॉ. सत्यपाल सिंह के अनुसार मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए पानी वाली जगहों पर पूर्ण बैरकेटिंग कराई गई है. इसके अलावा वहां गोताखोरों को तैनात किया गया है. 

बसों का हो रहा संचालन
वहीं मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिये रेलवे स्टेशन से मेला परिसर तक 50 रोडवेज बसों का संचालन जाएगा. मेला परिसर में पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था की गई है. इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

जुट रहे हैं भक्त
त्रिनेत्र गणेश के तीन दिवसीय मेले में प्रदेश के कई भागों से श्रद्धालुओ के आने का क्रम जारी है. इस दौरान समाज सेवियों ने  भंडारे और प्याऊ की इंतजाम किया है.