नगर पालिका को शिफ्ट करने को लेकर कामां में बाजार बंद, लोग परेशान
Advertisement

नगर पालिका को शिफ्ट करने को लेकर कामां में बाजार बंद, लोग परेशान

नगर पालिका को शिफ्ट करने के पीछे मुख्य वजह मंत्री जाहिदा खान को बताया जा रहा है जो इस भवन में अपने पास मोजूद विभागों में से एक विभाग का दफ्तर खोले जाना बताया जा रहा है. 

कामां में बाजार बंद

kaman: भरतपुर जिले में कामां कस्बे के व्यापारियों ने गुरुवार को नगर पालिका को शिफ्ट करने के विरोध में बाजार बंद किए. रविवार को कामां नगर पालिका मेन मार्केट से शिफ्ट कर 2 किलोमीटर दूर यात्री विश्राम गृह में शिफ्ट कर दी गई. इससे व्यापारियों में आक्रोश है और उसके चलते व्यापारियों ने पूरे कस्बे के बाजारों को बंद किया और जन आक्रोश रेली निकली. यही नहीं विरोध को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक और सरकार में मंत्री जाहिदा खान को अपने कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा. वही पांच पुलिस थानों का अतिरिक्त जाब्ता शहर में तैनात करना पड़ा.

यह भी पढ़ें - Bharatpur में नहीं थम रहा गौतस्करी का सिलसिला, आवारा गोवंश निशाने पर

दरअसल कामां नगर पालिका मेन मार्केट से शिफ्ट कर 2 किलोमीटर दूर यात्री विश्राम गृह में शिफ्ट कर दी गई. इससे व्यापारियों में आक्रोश है और उसके चलते व्यापारियों ने पूरे कस्बे के बाजारों को बंद किया और जन आक्रोश रेली निकली. व्यापारियों का कहना है कि पहले कामां नगर पालिका कस्बे के मेन मार्केट में थी. नगर पालिका ने 7 महीने पहले पूरी बिल्डिंग की मरम्मत करवाई इसके अलावा कुछ कमरे भी बनवाए. जिसकी लागत करीब 1 करोड़ रुपए आई है. उसके बाद भी नगर पालिका को रातों रात 2 किलोमीटर दूर यात्री विश्राम गृह में शिफ्ट कर दिया गया. अगर नगर पालिका यात्री विश्राम गृह चलेगी तो यात्री कहां रुकेंगे. साथ ही व्यापारियों का कहना है कि अब उन्हें अपने काम करवाने के लिए 2 किलोमीटर दूर जाना पड़ेगा. पहले नगर पालिका पास होने के कारण उन्हें आसानी रहती थी.

नगर पालिका को शिफ्ट करने के पीछे मुख्य वजह मंत्री जाहिदा खान को बताया जा रहा है जो इस भवन में अपने पास मोजूद विभागों में से एक विभाग का दफ्तर खोले जाना बताया जा रहा है. जिसके चलते इस नगरपालिका को मुख्य बाजार से हटाकर यात्री विश्राम ग्रह में शिफ्ट होना बताया जा रहा है. जबकि यात्री विश्राम गृह में सिर्फ 2 कमरे हैं और जहां पहले नगर पालिका चल रही थी. उस बिल्डिंग में 10 कमरे हैं. 10 कमरों की बिल्डिंग छोड़कर नगर पालिका 2 कमरों में शिफ्ट हो गई. इसलिए व्यापारियों का कहना है कि नगर पालिका पहले वाली बिल्डिंग में ही शिफ्ट की जाए जिससे लोगों को परेशानी न हो.

Reporter: Devendra Singh

Trending news